शिमला ! भाजपा से कांग्रेस के 6 बागी नेताओं को दी गई टिकट, मुख्यमंत्री बोले इससे साबित होता है कि हिमाचल प्रदेश में भाजपा ने की थी हॉर्स ट्रेडिंग !

0
615
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला , 26 मार्च [ विशाल सूद ] ! हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने उम्मीदवार की लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी ने कांग्रेस के 6 बागियों को मैदान में उतारा है। पिछले दिनों इन 6 विधायकों ने कांग्रेस का हाथ छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया था। अब बीजेपी ने इन 6 चेहरों को मैदान में उतार दिया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

बीजेपी ने धर्मशाला सुधीर शर्मा, लाहौल-स्पीति से रवि ठाकुर, सुजानपुर से राजिंदर राणा, बड़सर से इंद्र दत्त लखनपाल, गगरेट से चैतन्य शर्मा और कुटलैहड़ से देवेंद्र कुमार भुट्टो को मैदान पर उतारा है। इन सभी विधायकों ने राज्यसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार हर्ष महाजन के पक्ष में वोट किया था। जिसके बाद इनकी विधायकी छीन ली गई थी।

वही मुख्यमंत्री ने बागी नेताओं के भाजपा से टिकट मिलने के बाद कहा कि इससे यह साबित हो जाता है कि हिमाचल प्रदेश में भाजपा ने हॉर्स ट्रेडिंग की थी। हिमाचल प्रदेश देवी देवताओं की भूमि है और यहां पर इस तरह की खरीद फरोख्त की परंपरा नहीं चलती है। लेकिन यह नेता बिकाऊ थे और जिस जनता ने इन्हें कांग्रेस पार्टी से चुनाव लड़ने पर भरोसा जताकर जता कर जिताया था। उसी जनता का साथ इन लोगों ने धोखा किया है। ये न्याय से न्याय की लड़ाई है। 1 जून को हिमाचल प्रदेश की जनता इसका जवाब देगी।

बता दें कि हिमाचल में बीती 27 फरवरी को राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान हुआ था। कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट के मशहूर एडवोकेट अभिषेक मनु सिंघवी और भाजपा ने हर्ष महाजन को प्रत्याशी बनाया था। कांग्रेस के पास 40 अपने विधायक थे सीएम सुक्खू ने चुनाव से पहले 43 विधायकों का दावा किया था। वहीं 25 विधायकों वाली बीजेपी ने कांग्रेस से भाजपा में आए हर्ष महाजन को राज्यसभा का प्रत्याशी बनाया और छह कांग्रेस व तीन निर्दलीय विधायकों के समर्थन से 34 वोट ले लिए।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! चम्बा के असीम मिर्जा व अभिषेक ठाकुर बने एचपीसीए के अंपायर !
अगला लेखशिमला ! अब सिद्ध हो गया है कि राज्य सभा चुनाव में हुई है हॉर्स ट्रेडिंग, अब जनता करेगी फैसला, भाजपा के कई नेता कांग्रेस के संपर्क में : मुख्यमंत्री !