Rules & Regulation

“खबर हिमाचल से” के नियम और शर्ते !                                                                                         नियम व विनियमन का अंतिम अपडेट : 01 जनवरी 2020 !

उपयोग की शर्तें !!
“खबर हिमाचल से” के इलेक्ट्रॉनिक मीडिया चैनल में आपका स्वागत है !
https://khabarhimachalse.com का रजिस्टर्ड कार्यालय Green Lodge Lambi Dhar Dhalli Shimla – 12 है !
इस साइट पर मौजूद सामग्री और वस्तु के उपयोग पर आप पर लगे प्रतिबंधों को नीचे विस्तार से बताया गया है ! इस साइट तक पहुंचने से, आप / उपयोगकर्ता / सब्सक्राइबर / आगंतुक नियमों और शर्तों और गोपनीयता नीति के लिए अपने आप अपनी पावती और स्वीकृति की पुष्टि करता है, जो पार्टियों के बीच समझौता है ! यहां समझौता एक ऑनलाइन डिजिटल समझौता है जिसके लिए कोई हस्ताक्षर की आवश्यकता नहीं है !

उपयोग की शर्तों की स्वीकृति !!
https://khabarhimachalse.com (“साइट”) पर आने के लिए धन्यवाद ! “खबर हिमाचल से” द्वारा साइट पर पहुंच आपको इन शर्तों की स्वीकृति के अधीन दी जाती है ! साइट के इस्तेमाल या साइट पर पंजीकरण करने से पहले कृपया इन शर्तों को सावधानी से पढ़ें, क्योंकि साइट का इस्तेमाल करने पर कानूनी रूप से बाध्य होने और उपयोग के शर्तों का अनुपालन करने के लिए आपकी सहमति मानी जाएगी !

साइट पर जानकारी !!
हम हमेशा आपको सबसे अच्छी सेवा प्रदान करने का लक्ष्य रखेंगे, लेकिन हमारी “जैसी” सेवा प्रदान की जाती है हम यह वादा नहीं करते या कर सकते कि हम जो भी जानकारी प्रदान करते हैं वह हमेशा 100% सटीक होगी !
हालांकि हम यह सुनिश्चित करने के लिए हर सावधानी बरतते हैं कि सभी जानकारी सटीक और पूर्ण हो, इसमें से कुछ हमारे तीसरे पक्ष के भागीदारों द्वारा हमें आपूर्ति की जाती है ! हमारा तीसरे पक्ष की सामग्री पर कोई नियंत्रण नहीं है और हम ऐसी तीसरी पक्ष की सामग्री की सटीकता की गारंटी देने में असमर्थ हैं ! किसी भी जानकारी पर भरोसा करने से पहले, चाहे वह हमारे या हमारे तीसरे पक्ष भागीदारों की हो, हम आपको ऐसी जानकारी की सटीकता को सत्यापित करने की सलाह देते हैं !
हालांकि हम यह सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश करेंगे कि हमारी सेवा हर समय पूरी तरह से परिचालित है, हम सेवाओं का उपयोग करने में अपने नियंत्रण के बाहर के कारकों से पैदा होने वाली किसी भी समस्या या अस्थायी बाधाओं के लिए जिम्मेदार नहीं हैं ! हम https://khabarhimachalse.com या इसकी सामग्री से संबंधित किसी भी प्रकार की कोई वारंटी नहीं देते हैं ! विशेष रूप से, हम यह गारंटी नहीं देते कि साइट या इसकी कोई भी सामग्री वायरस मुक्त है ! आपको इस संबंध में अपनी सावधानी बरतनी चाहिए क्योंकि हम किसी भी वायरस को उपयोगकर्ता की किसी भी संपत्ति को प्रभावित करने या हानि पहुंचने पर कोई जिम्मेदारी स्वीकार नहीं करते हैं!
हमारी सेवाओं के उपयोग से या वेबसाइट पर पोस्ट की गई किसी भी सामग्री से होने वाली हानि या क्षति के लिए किसी भी परिस्थिति में “खबर हिमाचल से” को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता !

लाइसेंस !!
“खबर हिमाचल से” इस प्रकार https://khabarhimachalse.com तक पहुंचने के लिए आपको एक सीमित, गैर-विशिष्ट, अपरक्राम्य और गैर-हस्तांतरणीय लाइसेंस प्रदान करता है ! बशर्ते यह स्पष्ट रूप से आपके समझौते के आधार पर इस तरह की सभी पहुंच और उपयोग इस उपयोग की शर्तों में उल्लिखित सभी नियमों और शर्तों द्वारा शासित होगा !

साइट पर थर्ड पार्टी का विज्ञापन !!
आप https://khabarhimachalse.com पर थर्ड पार्टी द्वारा प्रस्तुत विज्ञापन सामग्री देखेंगे ! प्रत्येक व्यक्तिगत विज्ञापनदाता अपनी विज्ञापन सामग्री के विषय के लिए पूरी तरह उत्तरदायी है ! हम विज्ञापन सामग्री के विषय की कोई जिम्मेदारी स्वीकार नहीं करते हैं, जिसमें सीमा, बिना किसी त्रुटि, चूक या गलती शामिल है !

हाइपरलिंकिंग नीति !!
इस साइट में मौजूद लिंक आपको https://khabarhimachalse.com छोड़ने की अनुमति देंगे ! लिंक की गई साइट https://khabarhimachalse.com के नियंत्रण में नहीं हैं!  https://khabarhimachalse.com  ने इन साइट की समीक्षा नहीं की है, न ही इन साइटों को मंजूरी दी है और किसी भी लिंक की गई साइट या किसी लिंक किए गए साइट में निहित किसी भी लिंक की सामग्री या चूक के लिए जिम्मेदार नहीं है ! किसी भी लिंक की गई साइट को शामिल करने से https://khabarhimachalse.com द्वारा साइट का अनुमोदन नहीं माना जाएगा !
वेबसाइट को चालू रखने और आसानी से चलाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाता है ! हालांकि, कंपनी हमारे नियंत्रण से परे तकनीकी मुद्दों के कारण अस्थायी रूप से अनुपलब्ध होने के लिए उत्तरदायी नहीं है, और इसके लिए उत्तरदायी नहीं होगी !

उपयोगकर्ता समझौता !!
“खबर हिमाचल से” को किसी भी समय “खबर हिमाचल से” साइट, या उसके किसी भी हिस्से के उपयोग के लिए लागू नियमों और शर्तों को बदलने या संशोधित करने का अधिकार होगा, या फीस और शुल्कों को जोड़ने सहित नई शर्तों को लागू करने का अधिकार होगा जो सिर्फ इसी तक सीमित नहीं होगा ! इस तरह के परिवर्तन, संशोधन, जोड़ या हटाना तत्काल नोटिस पर प्रभावी होंगे, जो “खबर हिमाचल से” साइटों पर, या इलेक्ट्रॉनिक या पारंपरिक मेल, या किसी अन्य माध्यम से पोस्ट करके दिए जाएंगे ताकि सब्सक्राइबर यह नोटिस मिल सके, यह इन माध्यमों से मिल सकते हैं या इनमें से किसी एक तक सीमित नहीं है ! इस तरह के नोटिस के बाद आपके द्वारा “खबर हिमाचल से” साइट का कोई भी उपयोग ऐसे परिवर्तनों, संशोधनों या जोड़ों का आपके द्वारा स्वीकृति मानी जाएगी ! उपयोग की शर्तों के इस दस्तावेज में https://khabarhimachalse.com शब्द का उपयोग वेबसाइट, उसके मालिकों और कर्मचारियों और मालिकों के सहयोगियों को संदर्भित करने के लिए किया गया है ! एसोसिएट / ग्रुप साइट्स “खबर हिमाचल से” या उसके किसी भी सहयोगी या समूह कंपनियों के स्वामित्व वाली या संचालित साइटें हैं ! “एसोसिएट कंपनियां” या “ग्रुप कंपनियां” का मतलब उन कंपनियों के लिए होगा जो “खबर हिमाचल से” की सहायक कंपनियां या सहयोगी हैं और नियुक्त की गई हैं, जो बिना किसी सीमा के, प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से “खबर हिमाचल से” द्वारा नियंत्रित किसी कानूनी इकाई हैं !
हमारी साइट पर जाकर आप निम्नलिखित नियमों और शर्तों से बाध्य होने के लिए सहमति दे रहे हैं ! हम किसी भी समय इन नियमों और शर्तों को बदल सकते हैं ! आपका https://khabarhimachalse.com को निरंतर उपयोग करने का अर्थ है कि आप हमारे किसी भी नए या संशोधित नियम और शर्तों को स्वीकार करते हैं !

रजिस्ट्रेशन !! 
न्यूजलेटर के लिए साइन इन करने, नोटिफिकेशन, या प्रतियोगिताओं, अभियान में शामिल होने के लिए, विशेष सामग्री क्षेत्रों तक पहुंच की अनुमति प्राप्त करने के लिए और / या लॉग ऑन करने के लिए, साइट पर आने वाले मेहमानों को साइट में पंजीकरण करने की आवश्यकता होती है ! हालांकि, 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों के अभिभावकों को सदस्यता पंजीकरण को अनुमति देने और स्वीकार करने की आवश्यकता है, इससे पहले कि वो साइट के लाभों का आनंद ले सकें!
साइट पर मेजबानी या आयोजित की गई कोई भी और सभी प्रतियोगिताएं और अभियान साइट पर निर्धारित नियमों और शर्तों के अधीन हैं और आपसे इसमें भाग लेने से पहले इसे पढ़ने का अनुरोध किया जाता है !
रजिस्ट्रेशन करके, आप प्रमाणित करते हैं कि आपके द्वारा अभी या भविष्य में प्रदान की जाने वाली सभी जानकारी सटीक है !  https://khabarhimachalse.com अपने विवेकानुसार, निम्नलिखित कारणों के आपको इस वेबसाइट या उसके किसी भी हिस्से तक पहुंच से इनकार करने का अधिकार सुरक्षित रखता है !
(ए) https://khabarhimachalse.com द्वारा तुरंत आपके द्वारा किसी भी अनधिकृत पहुंच या उपयोग के लिए
(बी) https://khabarhimachalse.com द्वारा तुरंत अगर आप इस समझौते के तहत आपको दिए गए किसी भी अधिकार को असाइन या हस्तांतरित करते हैं (या इसका प्रयास करते हैं) !
(सी) तत्काल, यदि आप इस उपयोगकर्ता समझौते के किसी अन्य नियम और शर्तों का उल्लंघन करते हैं !

उपयोगकर्ता के लिए जानकारी !!
वेबसाइट https://khabarhimachalse.com पर जाकर और पंजीकरण करके, उपयोगकर्ता सहमति देते हैं कि “खबर हिमाचल से” प्रदान किए गए व्यक्तिगत विवरण / जानकारी को बाद में खुद के उपयोग के लिए या उसके सहयोगी और गूगल एनालिटिक्स, कॉमस्कोर और फेसबुक सहित सहायक कंपनियों के उपयोग के लिए सुरक्षित रखा जा सकता है ! यह वेबसाइट कुकीज और कैश का उपयोग करती है ! इस वेबसाइट का उपयोग करके और इन नियमों और शर्तों से सहमत होने के कारण, आप गोपनीयता नीति की शर्तों के अनुसार कुकीज के उपयोग के माध्यम से आप खुद को ट्रैक करने के लिए https://khabarhimachalse.com को सहमति देते हैं ! इस वेबसाइट पर उपयोगकर्ता को अन्य उपयोगकर्ताओं, ब्लॉगर्स और लेखकों का अनुसरण करने की अनुमति है ! पंजीकरण के समय उपयोगकर्ता द्वारा दी गई व्यक्तिगत जानकारी अन्य उपयोगकर्ताओं को दिखाई देती है !

डाटा सुरक्षा !!
हम अपने यूजर को व्यक्तिगत तौर से पहचानने के लिए जानकारी इकट्ठा करते हैं और इसे दूसरों के साथ संसाधित या साझा भी कर सकते हैं, इसके विवरण के लिए कृपया हमारी गोपनीयता नीति देखें  https://khabarhimachalse.com/privacy-policy/
आपकी व्यक्तिगत जानकारी और गोपनीयता से संबंधित किसी भी प्रश्न के लिए, आप khabarhimachalse@gmail.com पर हमारे डेटा संरक्षण अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं !

कॉपीराइट और सूचना का पुनर्प्रसारण नहीं !!
https://khabarhimachalse.com के साथ-साथ इस साइट में निहित डिजाइन और जानकारी https://khabarhimachalse.com की मूल्यवान, अनन्य संपत्ति है, और इस समझौते का ऐसा कोई भी अर्थ नहीं निकाला जा सकता कि आपको या किसी अन्य व्यक्ति या इकाई को ऐसे स्वामित्व अधिकारों को सौंपा या स्थानांतरित किया जा सकता है!
आप https://khabarhimachalse.com द्वारा प्रदान की गई किसी भी जानकारी, सॉफ्टवेयर और एप्लिकेशन का पुनर्विक्रय, पुनर्वितरण, प्रसारण या स्थानांतरण नहीं कर सकते हैं या जानकारी, सॉफ्टवेयर और एप्लीकेश का उपयोग एक खोज योग्य, मशीन-पठनीय डाटाबेस में नहीं कर सकते हैं, जब तक कि अलग से और विशेष रूप से https://khabarhimachalse.com द्वारा लिखित में अधिकृत नहीं किया जाता है ! आप https://khabarhimachalse.com को, या इसके किसी भी हिस्से को, किराए पर, पट्टा, उप-लाइसेंस, वितरण, हस्तांतरण, प्रतिलिपि, पुन: पेश, सार्वजनिक रूप से प्रदर्शित, प्रकाशित, अनुकूलित, स्टोर या समय साझा नहीं कर सकते हैं, या किसी भी सॉफ्टवेयर, एप्लीकेशन या प्राप्त की गई या खोजी गई जानकारी को किसी अन्य व्यक्ति या इकाई से या उसके माध्यम से इस तरह के उपयोग से पहले https://khabarhimachalse.com द्वारा अलग-अलग और विशेष रूप से लिखित में अधिकृत होने चाहिए ! इसके अलावा आप पूर्व लिखित मुख्तारनामा के बिना https://khabarhimachalse.com के किसी भी भाग में या किसी भी कॉपीराइट, कानूनी या स्वामित्व नोटिस को हटा, परिवर्तित या छुपा नहीं कर सकते हैं !

ट्रेडमार्क !!
इस वेबसाइट पर प्रदर्शित ट्रेडमार्क, नाम, लोगो और सेवा अंक (सामूहिक रूप से “ट्रेडमार्क”) “खबर हिमाचल से” के रजिस्टर्ड और अनरजिस्टरड ट्रेडमार्क हैं ! इस वेबसाइट पर निहित किसी भी चीज को वेबसाइट मालिक की पूर्व लिखित अनुमति के बिना ट्रेडमार्क का उपयोग करने के लिए कोई लाइसेंस या अधिकार देने के रूप में नहीं समझा जाना चाहिए !

उपयोगकर्ता सामग्री !!
इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपकी उम्र कम से कम [18] वर्ष होनी चाहिए ! इस वेबसाइट का उपयोग करके और इन नियमों और शर्तों से सहमत होने के कारण आप सनद करते हैं और प्रतिनिधित्व करते हैं कि आपकी उम्र कम से कम [18] वर्ष है !

सेवाओं में देरी !!
https://khabarhimachalse.com (इसके और उनके निदेशकों, कर्मचारियों, सहयोगियों, एजेंटों, प्रतिनिधियों या उपसंविदाकारों सहित) इलेक्ट्रॉनिक या यांत्रिक उपकरण विफलताओं, टेलीफोन इंटरकनेक्ट समस्याओं या अवरोध, मौसम, हड़ताल, बहिष्कार, आग, भगवान के कृत्यों, दंगों, सशस्त्र संघर्ष, युद्ध के कृत्यों, या अन्य कारणों की वजह से बाधाओं के लिए प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से, किसी भी हानि या उत्तरदायित्व के लिए उत्तरदायी नहीं होगा ! “खबर हिमाचल से” की आपको https://khabarhimachalse.com तक पहुंच प्रदान करने की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी, जबकि https://khabarhimachalse.com में व्यवधान ऐसे किसी भी कारण से जारी रहेगा !

उपयोग के नियमों और शर्तों में परिवर्तन !!
कृपया ध्यान दें कि हम समय-समय पर इन नियमों और शर्तों को अपने विवेकानुसार बदल सकते हैं और यह हम आपकी सहमति के बिना करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं ! https://khabarhimachalse.com पर पोस्ट करने के समय कोई भी संशोधित नियम और शर्तें लागू होंगी ! कृपया सुनिश्चित करें कि आप नियमित रूप से इन नियमों और शर्तों की समीक्षा करते हैं क्योंकि यदि आप पोस्ट किए जाने के बाद साइट का उपयोग करना जारी रखते हैं तो आपको भिन्नता स्वीकार करनी होगी !

थर्ड पार्टी वेबसाइटे !!
साइट में अन्य वेबसाइटों (“थर्ड पार्टी साइट्स”) के लिंक हैं (या आपको साइट या सेवा के माध्यम से भेजा जा सकता है !) इसके साथ-साथ लेख, फोटो, टेक्स्ट, ग्राफिक्स, चित्र, डिजाइन, संगीत, ध्वनि, वीडियो, जानकारी , एप्लीकेशन, सॉफ्टवेयर और अन्य सामग्री या तृतीय पक्षों (“थर्ड पार्टी एप्लिकेशन, सॉफ्टवेयर या सामग्री”) से उत्पन्न होने वाली वस्तुएं हैं ! ऐसी थर्ड पार्टी साइट्स और थर्ड पार्टी एप्लीकेशन, सॉफ्टवेयर या कॉन्टेंट की जांच, निगरानी या पूर्णता की हमारे द्वारा निगरानी या जांच नहीं की जाती है, और हम साइट या किसी थर्ड पार्टी एप्लीकेशन, सॉफ्टवेयर के माध्यम से किसी भी थर्ड पार्टी साइट्स के लिए जिम्मेदार नहीं हैं या इनमें प्रकाशित सामग्री, सटीकता, आक्रामकता, राय, विश्वसनीयता, गोपनीयता प्रथाओं या थर्ड पार्टी साइट्स या थर्ड पार्टी एप्लीकेशन, सॉफ्टवेयर या सामग्री में निहित या अन्य नीतियों सहित साइट से उपलब्ध या स्थापित की गई सामग्री के लिए ! किसी थर्ड पार्टी की साइट या किसी थर्ड पार्टी के एप्लीकेशन, सॉफ्टवेयर या सामग्री के उपयोग या स्थापना को जोड़ने या अनुमति देने के लिए हमारे द्वारा अनुमोदन या अनुमोदन नहीं है ! यदि आप साइट छोड़ने और थर्ड पार्टी साइट्स तक पहुंचने या किसी तीसरे पक्ष के एप्लीकेशन, सॉफ्टवेयर या सामग्री को स्थापित करने या स्थापित करने का निर्णय लेते हैं, तो आप अपने जोखिम पर ऐसा करते हैं और आपको पता होना चाहिए कि हमारी शर्तें और नीतियां तीसरे पक्ष के लिये अब शासित नहीं हैं ! आपको साइट से नेविगेट करके पहुंचने वाली किसी भी साइट या साइट से इंस्टॉल करने वाले किसी भी एप्लिकेशन से संबंधित गोपनीयता और डाटा एकत्रण प्रथाओं सहित गोपनीयता नियमों और डाटा एकत्रण प्रथाओं सहित लागू नियमों और नीतियों की समीक्षा करनी चाहिए ! इस साइट के लिंक आपको https://khabarhimachalse.com छोड़ने की अनुमति देंगे ! जुड़ी साइट अमर उजाल के नियंत्रण में नहीं हैं ! सामग्री की समीक्षा नहीं की गई है, न ही इन साइटों को अनुमोदित किया गया है और किसी भी लिंक की गई साइट या किसी लिंक किए गए साइट में निहित किसी भी लिंक की सामग्री या चूक के लिए जिम्मेदार है ! किसी भी लिंक्ड साइट को शामिल करने से साइट के https://khabarhimachalse.com द्वारा अनुमोदन नहीं किया जाता है!

उपयोगकर्ता का निवेदन और आचरण !!
https://khabarhimachalse.com खाताधारक के रूप में आप कॉन्टेंट (“कमैंट्स”, “पोस्ट्स”, “कविताओं”, “लेख “, और अन्य “यूजर जेनेरेटिड कॉन्टेंट”) प्रकाशित कर सकते हैं ! https://khabarhimachalse.com उपयोगकर्ता के प्रकाशन की गारंटी नहीं देता है ! आप आगे यह भी समझते हैं कि जो यूजर जनरेटेड कॉन्टेंट प्रकाशित है या नहीं, https://khabarhimachalse.com किसी भी उपयोगकर्ता द्वारा उत्पन्न सामग्री के संबंध में गोपनीयता की गारंटी नहीं देता है ! आप अपनी खुद की उपयोगकर्ता जनरेटेड सामग्री और पोस्टिंग के परिणामों के लिए पूरी तरह उत्तरदायी होंगे और उनके पप्रकाशन के जिम्मेदार होंगे ! उपयोगकर्ता द्वारा जेनरेट करे गए कॉन्टेंट के संबंध में, हम किसी भी कठोर या ग़लत टिप्पणियों, व्यक्तिगत अपमान या दुर्व्यवहार या व्यक्तिगत विवरण, या विवादास्पद संपत्ति अधिकारों का उल्लंघन या गोपनीयता या प्रचार के अधिकार या किसी भी टिप्पणी पोस्ट करने पर रोक लगाते हैं किसी भी तीसरे पक्ष के अन्य नागरिक या व्यक्तिगत या संपत्ति का अधिकार या जो यौन सम्बंधित है या यौन रूप से स्पष्ट है या जाति, लिंग, जातीयता, धर्म, से संबंधित है और यदि उपयोगकर्ता उपर्युक्त स्थिति का पालन नहीं करता है तो हम यूजर जेनरेटेड सामग्री को प्रकाशित नहीं करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं !

विशेषज्ञ से पूछें !!
उपयोगकर्ता अपने प्रश्नों को एक विशेषज्ञ से पूछ सकता है जो या तो “खबर हिमाचल से” का कर्मचारी है या थर्ड पार्टी के साथ अनुबंधित है ! हालांकि, यह स्पष्ट कर दिया जाता है कि उपयोगकर्ता विशेषज्ञ की सलाह मानने पर होने वाले आर्थिक नुकसान समेत किसी भी प्रकार के नुकसान के लिए “खबर हिमाचल से”, इसके निदेशकों, कर्मचारियों, एजेंटों और विशेषज्ञों को उत्तरदायी नहीं ठहराएगा !

टेक्सट मैसेजिंग और फोन कॉल्स !!
आप सहमत हैं कि “खबर हिमाचल से” आपके द्वारा दिए गए फोन नंबरों पर आपको टेक्सट मैसेज या कॉल (तीसरे पक्ष द्वारा प्रदान किए गए ऑटोमेटिक टेलीफोन डायलिंग प्रणाली सहित) के जरिए आपसे संपर्क कर सकता है ! कंपनी आपके द्वारा आपके किसी भी “खबर हिमाचल से” अकाउंट पर दिए गए नंबरों पर (मार्केटिंग के उद्देश्य सहित) आपसे संपर्क कर सकती है ! “खबर हिमाचल से” पर अपना फोन नंबर पंजीकृत कर आप हमें राष्ट्रीय ‘डू नॉट डिस्टर्ब’ (DND) पंजीयन के अधिरोहण का अधिकार देते हैं ! यानी, अगर आपका फोन नंबर राष्ट्रीय उपभोक्ता वरीयता पंजीयन (NCPR/NDNC) की डीएनडी सूची के तहत पंजीकृत है, तो भी आप स्वेच्छा से हमें उस नंबर पर आपसे संपर्क करने का अधिकार देते हैं !
हम उपभोक्ताओं को अपने ऐप्स, वेबसाइट्स और अन्य सेवाओं के जरिए हमारे सेवा प्रदाताओं (ज्योतिषियों और सहयोगियों सहित) से संवाद करने की सुविधा देते हैं ! उदाहरण के लिए, हम उपभोक्ताओं और ज्योतिषियों को फोन के माध्यम से जुड़ने का मंच देते हैं (कुछ देशों में एक-दूसरे को फोन नंबर बताए बिना) ! यह सेवा प्रदान करने के लिए “खबर हिमाचल से” उन कॉल्स / टेक्स्ट्स की जानकारी, कॉल या टेक्स्ट के समय और बातचीत की जानकारी प्राप्त करता है ! “खबर हिमाचल से” इन सूचनाओं का उपयोग ग्राहक सहायता सेवाओं (उपभोक्ताओं के बीच विवाद सुलझाने के मामलों सहित) के लिए, सुरक्षा कारणों से और अपने उत्पाद व सेवाओं को बेहतर करने और विश्लेषणों के लिए कर सकता है !
हमारे ज्ञान के बिना किसी भी उल्लंघन के मामले में हम जल्द से जल्द उचित कार्रवाई करेंगे और आप नीचे बताए गए शिकायत निवारण अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं !

संदेश बोर्ड, चैट रूम और अन्य संचार फोरम का उपयोग !!
इस साइट में संदेश / बुलेटिन बोर्ड, चैट रूम, या अन्य संदेश या संचार सुविधाएं (सामूहिक रूप से, “पोस्ट या ” फोरम “) हो सकती हैं, आप फोरम का उपयोग केवल संदेशों और सामग्री को भेजने और प्राप्त करने के लिए सहमत हैं जो उचित और विशेष फोरम से संबंधित हैं ! उदाहरण के तौर पर, और सीमा के रूप में नहीं, आप सहमत हैं कि कोई पोस्ट या फोरम का उपयोग करते समय, आप निम्न में से कोई भी कार्य नहीं करेंगे:
दूसरों के कानूनी अधिकारों (जैसे गोपनीयता और प्रचार के अधिकार) का उल्लंघन, दुर्व्यवहार, उत्पीड़न, दांव, धमकी या अन्यथा उल्लंघन करना ! किसी भी बदनामी वाली, उल्लंघनकारी, अश्लील, अभद्र या गैरकानूनी सामग्री या जानकारी को प्रकाशित, पोस्ट, वितरित या प्रसारित करना ! उन फाइलों को अपलोड करना जिनमें इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी लॉ (या प्रचार की गोपनीयता के अधिकारों) द्वारा संरक्षित सॉफ्टवेयर या अन्य सामग्री शामिल है, जब तक कि आप उन अधिकारों का स्वामित्व या नियंत्रण नहीं करते हैं या सभी आवश्यक सहमति प्राप्त नहीं करते हैं ! उन फाइलों को अपलोड करना जिनमें वायरस, दूषित फाइलें, या किसी अन्य समान सॉफ्टवेयर या प्रोग्राम शामिल हैं जो किसी अन्य कंप्यूटर के संचालन को नुकसान पहुंचा सकता है ! सर्वेक्षण, प्रतियोगिताओं, या श्रृंखला पत्रों का संचालन या फॉर्वर्ड करना ! फोरम के किसी अन्य उपयोगकर्ता द्वारा पोस्ट की गई किसी भी फाइल को डाउनलोड करना जिसे आप जानते हैं, या उचित रूप से जानना चाहिए, कानूनी रूप से इस तरह से वितरित नहीं किया जा सकता है ! सभी मंच सार्वजनिक हैं और निजी संचार नहीं हैं ! अन्य उपयोगकर्ताओं द्वारा चैट, पोस्टिंग, सम्मेलन और अन्य संचार https://khabarhimachalse.com द्वारा अनुमोदित नहीं हैं, और ऐसे संचारों को https://khabarhimachalse.com द्वारा समीक्षा, स्क्रीनिंग या अनुमोदित नहीं माना जाएगा !  https://khabarhimachalse.com  सीमा रहित संदेश बोर्ड पोस्टिंग समेत उपयोगकर्ताओं से प्राप्त फोरम की किसी भी सामग्री को बिना किसी भी सूचना को हटाने का अधिकार सुरक्षित रखता है !
किसी भी परिस्थिति में साइट को किसी भी पोस्ट के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जाएगा और न ही कंपनी या साइट किसी भी सलाह, राय, बयान, सुझाव या पोस्ट की अन्य जानकारी की सटीकता या विश्वसनीयता का प्रतिनिधित्व या अनुमोदन करती है, न ही कंपनी साइट पर उनके उपयोग और / या उपस्थिति से होने वाली क्षति या किसी नुकसान के लिए उत्तरदायी होगी !
साइट पर एक पोस्ट प्रदान करके, आप प्रतिनिधित्व करते हैं और कंपनी को वचन और गारंटी देते हैं कि आपके पास उस पोस्ट के और उसमें निहित सभी जानकारी के सभी आवश्यक अधिकार हैं और इस तरह की कोई पोस्ट तीसरे पक्ष के अधिकारों और साथ ही बिना किसी सीमा के किसी भी तीसरे पक्ष के इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी राइट या अन्य अधिकार का उल्लंघन नहीं करेगी, या किसी विशेष व्यक्ति या लोगों के समूह के लिए अपमानजनक, बदनामी या हानिकारक न हो !
किसी भी पोस्ट को डालकर, आप कंपनी और इसकी एसोसिएट कंपनियों को एक सतत, दुनिया भर में, रॉयल्टी मुक्त, अपरिवर्तनीय, गैर-विशिष्ट लाइसेंस का उपयोग करने के लिए, और दूसरों को, अब तक ज्ञात या इसके बाद विकसित होने वाले, किसी भी और सभी मीडिया में पूरा या एक हिस्सा, पोस्ट का उपयोग करने का अधिकार देते हैं ! इसका एकाकी रूप से या एक साथ या किसी भी प्रकार या प्रकृति के किसी अन्य प्रकार की सामग्री के हिस्से के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है !
कंपनी / साइट को किसी भी पोस्ट और / या सामग्री को हमारी साइट पर या चैट सेक्शन के माध्यम से उपलब्ध किसी भी पोस्ट को मॉनीटर करने, हटाने, निलंबित करने, नष्ट करने, उपयोग करने और बदलने का अधिकार होगा, इसे कंपनी अपने विवेकाधिकार से किसी भी समय निर्धारित कर सकती है ! हालांकि कंपनी इस साइट पर पोस्ट की गई सामग्री की समय-समय पर निगरानी करने का प्रयास करती है, साइट पर थर्ड पार्टी द्वारा व्यक्त विचारों या राय के लिए साइट जिम्मेदार नहीं होगी !

रिफंड और कैंसेलेशन !!
किसी भी परिस्थिति में, किसी भी रिपोर्ट पर, किसी भी ऑर्डर का रिफंड जारी नहीं किया जा सकता है यदि एक बार यह प्रसंस्करण चरण में पहुंच जाता है ! ग्राहकों से अनुरोध है कि वे सावधानीपूर्वक और पूरी तरह सोच विचार कर ऑर्डर करें !
यदि आप कोई ऑर्डर कैंसिल करना चाहते हैं तो भुगतान करने के 1 घंटे के अंदर khabarhimachalse@gmail.com पर ई-मेल करें !
सेवाओं के साथ साइट पर प्रदर्शित समय सीमा अनुमानित हैं ! हम बहुत हद तक उनका पालन करने की कोशिश करते हैं ! हालांकि, सभी रिपोर्ट व्यक्तिगत हैं और पैनल के ज्योतिषियों द्वारा व्यक्तिगत रूप से बनाई गई हैं, कुछ देरी संभव है ! हम हर रिपोर्ट को जल्द से जल्द सौंपने के लिए एक उच्चतम प्रयास करेंगे ! किसी भी किस्म की देरी को रिफंड के लिए कारण नहीं माना जा सकता !
ग्राहक द्वारा प्रदान की गई किसी भी तरह की गलत जानकारी के लिए हम रिफंड पर विचार नहीं करते हैं ! हम आपसे अनुरोध करते हैं कि कृपया रिपोर्ट के लिए ऑर्डर देते समय दी गई सभी सूचनाओं की दोबारा जांच करें ! हालांकि यदि आप रिपोर्ट के लिए ऑर्डर करने के एक घंटे के भीतर हमें khabarhimachalse@gmail.com पर ई-मेल करते हैं, तो हम केवल गलत जानकारी प्रदान करने की स्थिति में किए गए परिवर्तनों पर विचार कर सकते हैं !
सदस्यता सेवाओं के एक्टिवेशन में किसी भी देरी से तुरंत निपटा जाएगा और प्रो-राटा आधार पर मुआवजा दिया जाएगा ! क्षतिग्रस्त उत्पादों की वापसी पर कोई रिफंड जारी नहीं किया जाएगा ! https://khabarhimachalse.com पर उत्पादों का ऑर्डर करके उत्पाद की डिलीवरी के बाद उत्पाद को हुए किसी भी नुकसान की पूरी जिम्मेदारी ग्राहक की होगी !
https://khabarhimachalse.com द्वारा पेश किए जाने वाले उत्पाद और सेवाएं किसी भी दार्शनिक, भावनात्मक या चिकित्सा उपचार को बदलने के लिए नहीं हैं ! इसे यहां एक सेवा के रूप में पेश किया जाता है ! https://khabarhimachalse.com वेबसाइट पर प्रस्तुत किए गए और बेचे गए रत्नों द्वारा मानव शरीर विज्ञान पर ज्योतिषीय प्रभावों की वास्तविकता या विश्वसनीयता के बारे में कोई जिम्मेदारी या दायित्व नहीं रखता है ! ऑर्डर करने पर ग्राहक इस मामले पर पूरी जिम्मेदारी लेता है ! इस प्रकार इस आधार पर कोई रिफंड जारी नहीं किया जाएगा !
पारगमन के दौरान उत्पाद को होने वाली किसी भी क्षति को https://khabarhimachalse.com द्वारा निपटा जाएगा ! हालांकि https://khabarhimachalse.com यह सुनिश्चित करने की कोशिश करता है कि वेबसाइट पर प्रदर्शित उत्पादों को ग्राहक को उचित स्थिति में पहुंचाया जाए, तस्वीर असल उत्पाद से थोड़ी अलग हो सकती है ! ग्राहकों को सलाह दी जाती है कि वे इस मामले में विवेक का इस्तेमाल करें ! इस आधार पर कोई रिफंड जारी नहीं किया जाएगा !
फोन पर सलाह: कृपया सुनिश्चित करें कि आपका संपर्क नंबर पूर्ण कवरेज क्षेत्र में है और जब फोन की घंटी बजे आप उसका जवाब दें ! एक बार कनेक्ट होने के बाद किसी भी कॉल का रिफंड नहीं किया जाएगा !
कोई भी रिफंड बैंक और / या पेमेंट गेटवे द्वारा लगाए गए लेनदेन शुल्क, शिपिंग या कूरियर शुल्क (प्राप्त करने या भेजने), सीमा शुल्क और / या किसी अन्य शुल्क जो की प्रसंस्करण और / या सेवा प्रदान करने में, जैसा लागू हो, https://khabarhimachalse.com द्वारा वहन किया गया है, उसमें कटौती के बाद किए जाएंगे ! किसी एक सेवा / उत्तपाद पर डुप्लीकेट भुगतान होने पर उस सेवा / उत्तपाद के एकल ऑर्डर की लागत को बनाए रखने के बाद (डुप्लीकेट भुगतान पर लेनदेन शुल्क में कटौती किए बिना) बाकी भुगतान पूर्ण रूप से वापस किए जाएंगे !

रद्द करना !!
उपयोग की ये शर्तें और यहां दिए गए लाइसेंस अधिकारों को निम्नलिखित में से किसी भी कारणों की वजह से समाप्त या रद्द कर दिया जाएगा:
(ए) https://khabarhimachalse.com द्वारा तत्काल किसी भी अनधिकृत पहुंच या उपयोग के लिए
(बी) https://khabarhimachalse.com द्वारा तत्काल अगर आप इस समझौते के तहत आपको दिए गए किसी भी अधिकार को बांटे या स्थानांतरित करें (या उसका प्रयास करें);
(सी) तत्काल, यदि आप इस उपयोग की शर्तों के किसी अन्य नियम और शर्तों का उल्लंघन करते हैं ! समाप्ति या रद्दीकरण https://khabarhimachalse.com के किसी भी अधिकार या राहत को प्रभावित नहीं करेगा जिसके लिए वह कानून या न्यायनीति में हकदार हो सकता है ! इस उपयोगकर्ता समझौते को समाप्त करने पर, आपको दिए गए सभी अधिकार रद्द हो जाएंगे और https://khabarhimachalse.com के पास आ जाएंगे ! यहां निर्धारित किए जाने के बाद, इस नियम के उपयोग को रद्द करने या समाप्त करने के कारण के बावजूद, किसी भी कारण से https://khabarhimachalse.com तक पहुंच के लिए लिया गया शुल्क किसी भी कारण से वापस नहीं किया जा सकता है !

नागरिक पत्रकारिता !!
https://khabarhimachalse.com समाचार, आपके आस-पास की घटनाओं की कहानियां या आपको प्रभावित करने वाली घटनाएं, या हेडलाइंस बनाने वाले मुद्दों पर आपके अपने विचार पोस्ट करने की सुविधा प्रदान करता है ! “खबर हिमाचल से” किसी भी जानकारी, डाटा, टेक्स्ट, सॉफ्टवेयर, संगीत, ध्वनि, फोटो, ग्राफिक्स, वीडियो, ऑडियो-वीडियो, संदेश या अन्य सामग्री के लिए किसी भी तरह से जिम्मेदार या उत्तरदायी नहीं है (“इसके बाद सामग्री के रूप में उल्लिखित”) जो वेबसाइटों पर अपलोड, पोस्ट, प्रेषित या अन्यथा उपलब्ध कराया गया है ! “खबर हिमाचल से” सामग्री का मालिक नहीं हैं ! सामग्री उपयोगकर्ता द्वारा उत्पन्न है जो थर्ड पार्टी द्वारा “जैसा है वैसा ही” के आधार पर प्रदान की जाती है ! सामग्री के मालिक ने किसी भी माध्यम पर सामग्री का उपयोग, सार्वजनिक रूप से प्रदर्शित, प्रकाशित, पुन: उत्पन्न करने, वितरित करने, प्रसारित करने के लिए “खबर हिमाचल से” को एक अपरिवर्तनीय, शाश्वत, विश्वव्यापी, रॉयल्टी मुक्त अधिकार और लाइसेंस प्रदान किया है ! आप सिर्फ अपने जोखिम पर सामग्री के उपयोग पर सहमत हैं ! पार्टियां वेबसाइटों पर पोस्ट की गई सामग्री को जरूरी नहीं है कि नियंत्रित करती हैं और इस तरह, सामग्री के सटीकता या पूर्णता के बारे में कोई प्रतिनिधित्व या वारंटी या गारंटी नहीं देते हैं ! किसी भी परिस्थिति में पार्टियां किसी भी सामग्री के लिए किसी भी तरह से उत्तरदायी नहीं होंगे ! “खबर हिमाचल से” के पास अपने विवेकाधिकार में किसी भी सामग्री को जो आपत्तिजनक / बदनामी / भारत या किसी भी देश जहां सामग्री दिखाई दे रही है या उपभोग की जा रही है वहां के कानून का उल्लंघन करता है, उसे अस्वीकार करने, हटाने, संपादित करने या अन्यथा संशोधित अपने विवेकाधिकार में यह अधिकार (लेकिन दायित्व नहीं) होगा !

प्रतिबंधित गतिविधियां !!
किसी भी अन्य पोस्ट और/ या उसके किसी भी हिस्से का हमारी सभी वेबसाइट पर उपयोग नहीं करेंगे !

  1. किसी भी यूजर या व्यक्ति के निजी या व्यक्तिगत जानकारी को एकत्रित करना
  2. अन्य लोगों या किसी समूह पर निजी या व्यक्तिगत हमला करना
  3. कोई भी पोस्ट अनुचित है जो बदनामीपूर्ण, अश्लील, धमकी भरी, उत्पीड़िन करना, गैरकानूनी, हानिकारक, अपमानजनक, कष्टप्रद, घृणित या नस्लीय, जाति संबंधी है ! इस तरह का कोई भी पोस्ट गैर कानूनी है ! वेबसाइट के लिए इसका उपयोग ना करें !
  4. बच्चों को किसी भी तरह नुकसान पहुंचाने वाली सामग्री, जिससे किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचे
  5.  किसी भी व्यक्ति, संस्था, राज्य या विषय को गलत तरीके से प्रस्तुत करना
  6. किसी यूजर या व्यक्ति का पीछा करना या उत्पीड़न करना
  7. किसी भी विषय से संबंधित सामग्री को प्रसारित करने का अधिकार ना होने के बावजूद उसे अपलोड करना, पोस्ट करना या ईमेल करना
  8. किसी भी विषय से संबंधित सामग्री अगर वो किसी की बौद्धिक संपदा के अधिकार क्षेत्र में हो या किसी थर्ड पार्टी का अधिकार हो इसके बावजूद उसे अपलोड करना, पोस्ट करना या ईमेल करना
  9. किसी भी विषय से संबंधित सामग्री अगर वो अनापेक्षित या अनाधिकृत विज्ञापन, प्रचार सामग्री, जंक ईमेल, स्पैम, चेन लेटर्स या किसी भी तरह के लाभ के लिए अपलोड करना, पोस्ट करना या ईमेल करना
  10. किसी भी विषय से संबंधित सामग्री को अपलोड, पोस्ट या ईमेल करना जिससे कम्प्यूटर में वायरस आए या अन्य कोई कम्प्यूटर, फाइल्स या प्रोग्राम डिजाइन में व्यवधान, किसी भी कम्प्यूटर के सॉफ्टवेयर को नुकसान, हार्डवेयर या टेलीकम्यूनिकेशन के उपकरण या साइट को नुकसान पहुंचे
  11. किसी भी राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय कानून या नियमों का उल्लंघन आप सहमत हैं कि इस वेबसाइट का इस्तेमाल केवल गैर व्यवसायिक उद्देश्य के लिए है ! आप कोई भी पोस्ट किसी को प्रमोट करने और/ या अपने/ या किसी थर्ड पार्टी को लाभ पहुंचाने के लिए ना हो !

उपकरण और संचालन !!
https://khabarhimachalse.com में प्रदान किए गए सभी टेलीफोन/ इंटरनेट और अन्य दूसरे आवश्यक उपकरणों को नुकसान नहीं पहुंचाएंगे ! अगर आपके द्वारा इस्तेमाल किए गए कोई टेलीफोन/ इंटरनेट या अन्य किसी उपकरण को नुकसान पहुंचता है तो उसकी जिम्मेदारी आपकी होगी और उसकी लागत कर सहित आपको उठानी होगी !  https://khabarhimachalse.com  में इस्तेमाल किए गए उपकरणों की जिम्मेदारी भी आपकी होगी !

सेवाओं / उत्पादों संबंधित अस्वीकरण / देयता की सीमा !!
आप सहमत हैं कि https://khabarhimachalse.com का इस्तेमाल आप अपने जोखिम पर करेंगे ! https://khabarhimachalse.com की सेवाओं के आपके उपयोग पर कृपया ध्यान दें कि यह अनुबंध हमारे दायित्व को सख्ती से सिमित करता है और https://khabarhimachalse.com सेवाओं का लाभ उठाने के लिए कोई वारंटी प्रदान नहीं करता है ! “खबर हिमाचल से” पैनल में मौजूद ज्योतिषियों द्वारा प्रदान की गई ज्योतिषीय सलाह / उपाय के किसी भी नुस्खे के नकारात्मक / कारगर नहीं होने के किसी भी दावे के लिए जिम्मेदार नहीं है ! भविष्यवाणियां हमारे ज्योतिषियों के अध्ययन और विचारों पर आधारित हैं और “खबर हिमाचल से” लागू कानूनों के अनुसार पूरी तरह से उनकी जिम्मेदारी नहीं लेता है ! https://khabarhimachalse.com के माध्यम से किसी भी रूप में प्राप्त किसी भी डेटा, व्याख्या, भविष्यवाणी या जानकारी को सलाह या उपचार के विकल्प के रूप में नहीं माना जाना चाहिए जो आपको सामान्य रूप से चिकित्सा पेशेवरों, वित्तीय सलाहकारों, कानूनी सलाहकारों और ऐसी अन्य लाइसेंस प्राप्त सेवाओं से प्राप्त होगा ! किसी भी भविष्यवाणी पर भरोसा करने से पहले आप अपने खुद के विवेक का इस्तेमाल करें ! “खबर हिमाचल से” और उसकी सहायक कंपनियां, सहयोगी, निदेशक, अधिकारी, कर्मचारी, एजेंट, साझेदार और लाइसेंसधारक किसी भी प्रकार की सभी वारंटियों को स्पष्ट रूप से नकारते हैं, चाहे व्यक्त या निहित हो !
https://khabarhimachalse.com के पैनल पर ज्योतिषी समय-समय पर आपको मंत्र, यंत्र, रत्न या अन्य ज्योतिषीय उपायों का उपयोग करने की सलाह दे सकते हैं ! ज्योतिषियों द्वारा सद्‍भाव से से ऐसी सलाह दी जा रही है और https://khabarhimachalse.com, और उसके सहायक, सहयोगी, अधिकारी, निदेशक, कर्मचारी, एजेंट, भागीदार और लाइसेंसधारक कोई वारंटी नहीं देते हैं कि (i) यह सेवा आपकी आवश्यकताओं को पूरा करेगी; (ii) सेवा त्रुटि मुक्त होगी; (iii) सेवा के उपयोग से प्राप्त होने वाले परिणाम सटीक या विश्वसनीय होंगे; और (iv) सेवा के माध्यम से आपके द्वारा खरीदी या प्राप्त की गई किसी भी उत्पाद, सेवाओं, सूचना या अन्य सामग्री की गुणवत्ता आपकी अपेक्षाओं को पूरा करेगी ! सलाह लेने वाला व्यक्ति ज्योतिषियों को मानसिक और शारीरिक स्थिति के बारे में सभी भौतिक जानकारी का खुलासा करेगा, ताकि ज्योतिषी सलाह देने के बारे में एक जानकारी युक्त निर्णय लें !
इस सभी जानकारी के विपरीत, सदस्यता की अवधि के दौरान https://khabarhimachalse.com का आर्थिक दायित्व किसी भी नुकसान या हानि के लिए, वो चाहे जो भी हो, और कार्रवाई के रूप की परवाह किए बिना, आपके द्वारा https://khabarhimachalse.com को भुगतान की गई राशि, यदि कोई हो, तक सीमित रहेगा !

डिस्क्लेमर !!
आप सहमत है कि वेबसाइट का इस्तेमाल आप अपने रिस्क पर करेंगे ! इस वेबसाइट पर प्रकाशित सामग्री, सूचना, सॉफ्टवेयर, उत्पाद, फीचर और सेवाओं में गलतियां या टाइप करने में गलतियां शामिल हो सकती हैं ! वेबसाइट के कॉन्टेंट में समय-समय पर बदलाव किए जाते है!  https://khabarhimachalse.com  और/ या इसके यूजर्स वेबसाइट में सुधार और/ या परिवर्तन किसी भी समय कर सकते हैं ! आवश्यक रखरखाव, टेलीकम्यूनिकेशन में बाधा या अन्य रुकावटों की वजह से यह वेबसाइट समय समय पर अस्थाई रूप से अनुपलब्ध हो सकती है!  https://khabarhimachalse.com  (और इसके मालिक, आपूर्तिकर्ता, सलाहकार, विज्ञापनदाता, सहयोगी, कर्मचारी या अन्य संबंधित संस्थाएं, सभी सामूहिक रूप से संबंधित संस्थाओं) किसी भी यूजर या थर्ड पार्टी के लिए उत्तरदायी नहीं होंगे !  https://khabarhimachalse.com  को वेबसाइट पर प्रकाशित किसी भी विषय से संबंधित लेख, सूचना, सॉफ्टवेयर, उत्पाद, फीचर और सेवाओं में बदलाव करने या बंद करने का अधिकार है !

किसी तरह की राहत नहीं !!
सेवा की इन शर्तों के किसी भी प्रावधान पर जोर देने या लागू करने में हमारी विफलता को “खबर हिमाचल से” के किसी भी प्रावधान या अधिकार के छूट के रूप में नहीं माना जाएगा !

अन्य सूचना !!
इन शर्तों में निम्नलिखित शब्दों और अभिव्यक्तियों का निम्नलिखित अर्थ होंगे- हमारी सामग्री से मतलब है किसी भी पाठ, फाइलें, छवियों, फोटो, ग्राफिक्स, वीडियो, ध्वनियां, संगीत कार्य, या किसी भी अन्य सामग्री जिसे हम अपनी सेवाओं पर या उसके माध्यम से पोस्ट करते हैं !
हम, हमारा, हमलोग का मतलब “खबर हिमाचल से” से है, जिसका रजिस्टर्ड कार्यालय 1101, 11वीं मंजिल, अंतरिक्ष भवन, 22, कस्तूरबा गांधी मार्ग, कनॉट प्लेस, नई दिल्ली -110001, और “खबर हिमाचल से” के समय-समय पर किसी भी सहायक या सहयोगी है!
तीसरे पक्ष की सामग्री किसी भी पाठ, फाइलें, छवियों, फोटो, ग्राफिक्स, वीडियो, ध्वनियां, संगीत कार्य, या किसी भी अन्य सामग्री जो हमारे तीसरे पक्ष के भागीदारों द्वारा हमारी सेवाओं पर या उसके माध्यम से पोस्ट की गई है !

क्षतिपूर्ति !!
“खबर हिमाचल से” और इसकी सहायक कंपनियों, सहयोगियों और उनसे संबंधित प्रत्येक अधिकारी, निदेशकों, कर्मचारियों के किसी भी दावों, देनदारियों, लागतों और खर्चों, वकील की फीस और व्यय और नियमों-शर्तों या गोपनीयता नीति के खाते को किसी भी उपयोगकर्ता द्वारा उल्लंघन का सामना करना पड़ रहा हो या फिर इन नियमों-शर्तों के तहत अपने दायित्वों, प्रतिनिधित्व और वारंटी के उल्लंघन से उत्पन्न हो रही हानिरहित क्षतिपूर्ति से बचाने के लिए आप सहमत हैं!

शासित कानून और अधिकार क्षेत्र !!
इस वेबसाइट और/या सेवाएं के इस्तेमाल पर सामने आए विवादों सहित अन्य मसलों में निपटारा भारतीय कानूनों के अनुसार ही होगा ! अगर ऐसा नहीं हो पाता है तो यह कानून के सैंद्धांतिक नियमों के खिलाफ माना जाएगा ! वहीं पार्टियां इस बात से भी अपरिवर्तनीय रूप से सहमत होंगी कि कंपनी के नियम-शर्तों से संबंधित कोई दावा और विवाद के निपटाने का अधिकार क्षेत्र दिल्ली न्यायालय के अधीन होगा !

सामान्य !!
उपयोग की इन शर्तों और उपयोगकर्ता समझौते में आपके और साइट के बीच पूरी तरह से आपसी तालमेल शामिल है ! उपयोगकर्ता की पहुंच और साइट के उपयोग के संबंध में उपयोगकर्ता और कंपनी के बीच के पूर्व समझौतों को और बेहतर ढंग से नियमपूर्वक शामिल किया गया है !
आप सहमत हैं कि आप गैर-वाणिज्य रूप से साइट का इस्तेमाल कर सकते हैं ! आप साइट पर ऐसी कोई पोस्ट नहीं डाल सकेंगे, जिससे आपको किसी भी प्रकार की आय का लाभ हो रहा हो या जिसमें किसी तीसरी पार्टी को भी फायदा मिल रहा हो !
अमान्य घोषित कोई भी खंड और अन्य की वैधता या उसको लागू करने की योग्यता किसी अन्य नियमों से प्रभावित नहीं होगी ! इन शर्तों को केवल https://khabarhimachalse.com द्वारा अधोलिखित हस्ताक्षर द्वारा ही संशोधित किया जा सकेगा !
“खबर हिमाचल से”  इस बात का प्रतिनिधित्व नहीं करती है कि साइट पर उपयुक्त सामग्री है या अन्य स्थानों में उपयोग के लिए उपलब्ध है ! जो लोग इस साइट को किसी दूसरी जगह से एक्सेस करते हैं वह अपनी जिम्मेदारी पर ऐसा करेंगे ! यदि स्थानीय कानून लागू होते हैं तो वह उस कानून के अनुपालन के लिए भी जिम्मेदार होंगे !
इस समझौते की शर्तें विशेष रूप से भारतीय कानून के अधीन हैं ! विवादित मामले का निपटारा नई दिल्ली या भारत के किसी भी आधिकारिक न्यायालय के अधीन ही होगा ! यद्यपि विदेशों से वेबसाइट का अवलोकन किसी विवादित दायरे में नहीं आता !
भारत से बाहर के किसी अन्य विवाद या मसले पर https://khabarhimachalse.com उत्तरदाई नहीं होगा !
हम उपयोगकर्ता को किसी भी तरह की पूर्व लिखित या मौखिक जानकारी के बिना किसी भी समय अपनी साइट और इसके डिस्क्लेमर, नियम और शर्तों में परिवर्तन करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं ! “खबर हिमाचल से” डॉट कॉम के खिलाफ किसी भी तरह की निर्णायक राहत नहीं दी जाएगी और न ही किसी भी परिस्थिति में “खबर हिमाचल से” से किसी प्रकार के नुकसान का दावा करेंगे ! इस बात से आपको सहमत होना चाहिए !

संचार और शिकायत निवारण !!
जो कॉन्टेंट वेबसाइट पर उपलब्ध है उससे किसी भी प्रकार की शिकायत हो तो आप तुरंत इस संबंध में शिकायत अधिकारी को लिखित तौर पर या ईमेल के माध्यम से उनके संबंधित ईमेल पते पर सूचित कर सकते हैं !

संचार या शिकायत से संबंधित कोई भी सूचना या नोटिस इस पते पर भेज सकते हैं..

Editor,
https://khabarhimachalse.com,
Khabar Himachal Se
Green Lodge, Lambi Dhar, Dhalli ,Shimla – 171012
Himachal Pradesh
Ph: 0177- 2647 600, +91 78078 34 913
E-mail: khabarhimachalse@gmail.com