शिमला ! भारत चीन सीमा पर बढ़ते तनाव पर चिन्ता व्यक्त की – कुलदीप राठौर !

0
1836
फाइल चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने भारत चीन सीमा पर बढ़ते तनाव पर चिन्ता व्यक्त करते हुए प्रदेश से लगती इसकी सीमा पर गस्त तेज करने को कहा है, जिससे यहां कोई घुसपैठ न हो सकें। उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से इस पूरे क्षेत्र में चौकसी बढ़ाने के लिए केन्द्र से विशेष आर्थिक सहायता की मांग करने को कहा है। उन्होंने कहा है कि देश ने अपने 20 जवानों की शहादत दी है,ऐसे में प्रदेश की चीन के साथ लगती सीमा पर किसी भी स्थिति से निपटने के लिए कारगर कदम उठाने की बहुत ही जरूरत है।उन्होंने कहा है कि किन्नौर,और लाहुल स्पीति जिलों में अंदर और सीमाओं पर विशेष चौकसी की जरुरत है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

राठौर ने मुख्यमंत्री के उस बयान पर जिसमें उनका कहना है कि हिमाचल की सीमा में चीन के ड्रोन देखे गए है पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि दूसरी तरफ लाहुल स्पीति के पुलिस अधीक्षक इस बात को नकार रहें है कही न कही प्रशासन और सरकार के बीच आपसी तालमेल की भारी कमी देखी जा रही है।इस प्रकार के विरोधाभास सही नही है और यह प्रदेश व देश की प्रभुसत्ता के लिए एक बड़ा खतरा सावित हो सकता है।

राठौर ने पेट्रोल, डीजल के मूल्यों की बढ़ोतरी की भी आलोचना करते हुए कहा है कि ऐसा लगता है कि सरकार ने तेल कंपनियों को देश को लूटने की खुली छूट दे दी है।उन्होंने कहा है कि पिछले 16 दिनों से इनके मूल्यों में लगातार बृद्धि करना लोंगो पर अतिरिक्त महंगाई की मार थोपना है।अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तेल की कीमतें गिर रही है तो दूसरी ओर भारत मे इसके अप्रत्याशित मूल्य बढ़ रहे है।

राठौर ने कहा है कि देश कोविड 19 की माहमारी से जूझ रहा है और सरकार लोगों पर महंगाई की मार थोप रही है।आलम यह है कि इन 16 दिनों में पेट्रोल 8.30 रुपये ओर डीज़ल 9.46 रुपये बढ़ा कर कर देश के लोगों की कमर तोड़ दी है।

राठौर ने कहा है कि आज पेट्रोल व डीज़ल के मूल्य लगभग बराबर हो गए है।उन्होंने कहा है कि डीज़ल का उपयोग सब से ज्यादा पब्लिक ट्रांसपोर्ट व कृषि में होता है ऐसे में इसके मूल्य पेट्रोल के बराबर होना इसका सीधा असर आम लोगों व किसानों पर है।उनका कहना है कि सरकार को डीज़ल के मूल्यों में कमी करनी चाहिए, जिससे बढ़ती महंगाई पर कोई अंकुश लग सकें।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखसुंदरनगर ! व्यक्ति के ऊपर पत्थर से हमला करके उसके सिर को फोड़ा !
अगला लेखNUJ इंडिया की हिमाचल इकाई का उपमण्डल रामपुर बुशहर की कार्यकारिणी का गठन ।