मंडी जिला प्रशासन मॉकड्रिल से परखेगा कोरोना को लेकर अपनी तैयारियां !

0
2229
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

मंडी !  कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच बचाव व सुरक्षा को लेकर अपनी तैयारियां परखने के लिए मंडी जिला प्रशासन 17 और 18 अप्रैल को पूर्वाभ्यास (मॉकड्रिल) करेगा।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने इस बारे जानकारी देते हुए बताया कि जिला में हर उपमंडल में कोरोना वायरस को लेकर मॉकड्रिल की जाएंगी। इसमें कोरोना वायरस संक्रमण का कोई मामला आने की काल्पनिक स्थिति बना कर पूर्वाभ्यास किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस दौरान कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिलने पर किए जाने वाले सभी उपायों का पूर्वाभ्यास किया जाएगा। संबंधित क्षेत्र को किस तरह नियंत्रण क्षेत्र बनाना है और बचाव व सुरक्षा कार्ययोजना को प्रभावी तरीके से कैसे लागू करना है, इसे लेकर तैयारी परखी जाएगी। इसमें अंतविर्भागीय व विभिन्न बचाव टीमों के मध्य समन्वय और मानक संचालन प्रक्रियाओं को धरातल पर परखा जाएगा।

मॉकडिल को लेकर अफवाहों से सावधान रहें, डरें नहीं !!

उपायुक्त ने लोगों से मॉकडिल को लेकर अफवाहों से सावधान रहने की अपील की है। सोशल मीडिया अथवा किसी अन्य माध्यम से मॉकड्रिल को सच्ची घटना की तरह प्रस्तुत करने और भ्रम फैलाने से बचें ओर न ही इससे डरें।

उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर जिला में कुछ काल्पनिक स्थितियां बनाकर पूर्वाभ्यास किया जाएगा। कोरोना वायरस से बचने और संक्रमित मरीज को आइसोलेट करने तथा संबंधित क्षेत्र को ‘बफर जोन’ बनाने को लेकर सरकार की ओर से जारी मानक संचालन प्रक्रियाओं को धरातल पर परखा जाएगा।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! दिल्ली से हिमाचल के लिए बस सेवा की फिलहाल अनुमति नहीं !
अगला लेखबिलासपुर । पुलिस कांस्टेबल के कब्जे से चिट्टा बरामद ।