करसोग के तहत तेबन गांव में पानी आने से मायुस चेहरों में रोनक !

0
2565
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

जिला मंडी के उपमंडल करसोग के तहत तेबन गांव में पानी आने से मायुस चेहरों में रोनक आ गई। सराहन पंचायत के मलोग गांव से तेबन के लिए पानी की लाइन का कार्य जो काफी समय से रूका था, आज सप्लाई आने से स्थानीय लोगों की खुशी में चार चान्द लग गए।700 लोगों की आवादी वाले गांव मे पानी आ जाए तो कैसे खुशी नही लौटेगी। मौके पर पंचायत के उप प्रधान कौल राम , समाजसेवी भीम सिंह ठाकुर , पूर्व उप प्रधान नरायण सिंह , जय कृष्ण , कृष्ण पाल , केवल राम , प्रेम शर्मा , पन्ना लाल, मंगत राम व अन्य समाजसेवी महिलाओं ने भी अपना पूरा सहयोगी दिया। वहीं दूसरी तरफ सिंचाई विभाग के बेलदार कुंभ दास व जलरक्षक काबेश्वर आदि भी मौजूद रहे।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

गांववासियों ने खुशी जाहिर कर विभाग का आभार व्यक्त किया। पीने के पानी की समस्या का समाधन होने के साथ साथ उम्मीद लगाई जा रही है कि भविष्य मे भी पानी की किल्लत नहीं झेलनी पड़ेगी। ग्रामवासियों ने बताया कि पानी की समस्या गांव मे काफी सालों से है लेकिन लिफ्ट द्वारा लाया गया पानी व मलोग गांव से लाया गया पानी लगातार आता रहा तो सालों पुरानी इस समस्या का समाधान जल्दी निकल आयेगा। लिफ्ट का पानी जो तेबन गांव के साथ साथ दूसरे गांव को जोडा गया ,उसी करके तेबन गांव को पानी से वंचित रहना पड रहा है।

लेकिन राहत की खबर यह है कि मलोग गांव से आने वाली नई लाइन व लिफ्ट लगातार जुड़ी रहेगी तो समस्या का समाधान शीघ्र हो जायेगा। पानी मे बहुत ज्यादा मिट्टी के कारण पानी पेय योग्य नहीं है , फिर भी मजबूरन पशुओं के साथ साथ लोगों को भी यह पीना पड़ता है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! एसजेवीएन लिमिटेड के अध्यक्ष नन्द लाल शर्मा ने की राज्यपाल से भेंट !
अगला लेखसिरमौर ! खड्ड के भंवर में डूबे युवक का शव 4 दिन बाद रविवार को बरामद हुआ !