शिमला ! एसजेवीएन लिमिटेड के अध्यक्ष नन्द लाल शर्मा ने की राज्यपाल से भेंट !

0
2508
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! सतलुज जल विद्युत निगम (एसजेवीएन) लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक नन्द लाल शर्मा ने राजभवन में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से भेंट की।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

श्री शर्मा ने शिष्टाचार भेंट में राज्यपाल को बिजली उत्पादन के क्षेत्र में एसजेवीएन के योगदान के बारे में अवगत कराया। उन्होंने कहा कि एसजेवीएन के विद्युत केन्द्रों ने वित्त वर्ष 2019-20 में 9678 मिलियन यूनिट्स का सबसे अधिक संचयी उत्पादन किया है। उन्होंने बताया कि निगम की वर्तमान स्थापित क्षमता 2015.2 मेगावाट है, जिसमें 1912 मेगावाट जल विद्युत, 97.6 मेगावाट पवन ऊर्जा और 5.6 मेगावाट सौर ऊर्जा शामिल है। उन्होंने कहा कि एसजेवीएन ने हाल ही में आठ पनबिजली परियोजनाओं के कार्यान्वयन के लिए हिमाचल प्रदेश सरकार के साथ समझौता ज्ञापन किए है। इन परियोजनाओं की कुल क्षमता 2388 मेगावाट है। इन परियोजनाओं के विकास में 24,000 करोड रुपये का निवेश होगा।

उन्होंने कहा कि एसजेवीएन के अधिकारियों और कर्मचारियों ने कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए विभिन्न उपायों को दक्षतापूर्वक लागू करने में सम्पूर्ण सहयोग और पीएम केयर्स फंड व मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान दिया है।

राज्यपाल ने निगम की उपलब्धियों की सराहना की और आशा व्यक्त की कि एसजेवीएन कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए राज्य सरकार के प्रयासों में और अधिक सहयोग प्रदान करेगा।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेख!! राशिफल 8 जून 2020 सोमवार !!
अगला लेखकरसोग के तहत तेबन गांव में पानी आने से मायुस चेहरों में रोनक !