मनाली ! भूस्खलन से लाहौल जा रहे वाहनों की आवाजाही प्रभावित !

0
2565
फाइल चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

मनाली ! रोहतांग दर्रा सहित ऊंची चोटियों में बर्फबारी का क्रम मई महीने में भी जारी है। रोहतांग में रविवार को बर्फबारी और मढ़ी से चार किलोमीटर दूर बंतामोड़ में भूस्खलन से लाहौल जा रहे वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

रोहतांग में बर्फबारी और भूस्खलन ने लाहौलियों की घर वापसी की राह रोकी। मौसम के मिजाज को देखते हुए आखिरकार प्रशासन ने 100 से अधिक वाहनों को मढ़ी से वापस मनाली भेजा। हालांकि भूस्खलन की सूचना मिलते ही बीआरओ की टीम मढ़ी से रवाना हो गई थी। लेकिन दलदल और भूस्खलन के लिए चलते सड़क बार-बार बाधित हो रही है। रोहतांग दर्रे सहित, कुंजुम पास, बारालाचा पास, शिगरी, घेपन पीक में भी बर्फबारी हुई है। बारालाचा दर्रे में बर्फबारी से मनाली-लेह मार्ग, जबकि कुंजुम दर्रे में बर्फबारी होने से काजा-ग्रांफू सड़क बहाली का कार्य प्रभावित हुआ है।

प्रोजेक्ट दीपक के सीमा सड़क कृतिक बल के कमांडर कर्नल उमाशंकर ने कहा कि सुबह के समय बंतामोड़ में भूस्खलन हुआ है। इससे सड़क अवरुद्ध हो गई थी। मौसम खुलते ही भूस्खलन का मलबा हटा दिया है। डीएसपी मनाली संजीव कुमार ने कहा कि बंतामोड़ में भूस्खलन को देखते हुए लाहौल जाने वाले वाहनों को मढ़ी में रोका गया था। लेकिन रोहतांग दर्रे में भारी बर्फबारी शुरू होने से वाहनों को वापस मनाली भेजना पड़ा है। उन्होंने कहा कि रोहतांग दर्रा होकर लाहौल जाने वाले वाहनों की आवाजाही मौसम की परिस्थितियों पर निर्भर करेगी।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखमंडी ! कोरोना मुक्ति की ओर बढ़ रहे हिमाचल के लिए आज बुरी खबर आई !
अगला लेखबिलासपुर ! पानी मे डूबने से युवक की मौत ।