किन्नौर ! ट्राय सिटी चंडीगढ़ से आये छात्रों की गहन चिकित्सा जांच की जाएगी – गोपाल चन्द्र !

0
2541
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

किन्नौर ! ट्राय सिटी चंडीगढ़, मौहाली और पंचकुला में फंसे 89 विद्यार्थी मंगलवार देर शाम हिमाचल भवन से पथ परिवहन निगम की बस से किन्नौर पहुंची । जिला पहुंचने वाले व्यक्तियों में 53 पुरूष व 36 युवतियां शामिल है। जिला दण्डााधिकारी गोपाल चन्द्र ने कहा कि राष्ट्र व्यापी लाॅकडाउन व कर्फ्यू के चलते बाहर से आए विद्यार्थियों व लोगों को प्रशासन ने सभी व्यक्तियों को उरनी स्थित आईटीआई भवन व कल्पा में ठहराया। इससे पहले इनके ठहरने के स्थान को सेनेटाइज़ किया गया। इस कार्य में लगे सभी व्यक्तियों को भी आवश्यक सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होने बताया कि सभी छात्रों की गहन चिकित्सा जांच की जाएगी, जिसके लिए चिकित्सकों व पेरा मेडिकल दलों का गठन किया गया है। उन्होने कहा कि यहां पहुंचने वाले व्यक्तियों के रैंडम सैंपल लिए जाएगें। रिर्पोट आने के बाद ही आगामी निर्णय लिया जाएगा। यदि लिए गए सैंपल की रिर्पोट नेगेटिव आती है तो चिकित्सकों के परामर्श अनुसार इन सभी को होम क्वारंटाइन किया जाएगा। उन्होने कहा कि प्रशासन कोरोना से निपटने के लिए पुरी तरह से तैयार है। चौरा स्थित चैक पोस्ट पर दूसरे राज्य व प्रदेश के अन्य जिलो से आने वाले सभी व्यक्तियों की चिकित्सा जांच तथा र्थमल स्कैनिंग सुनिश्चित बनाई जा रही है।

यहां से ही रेड तथा ऑरेंज क्षेत्र से आने वाले व्यक्तियों को होम क्वारंटाइन के निर्देश दिए जा रहे है। उन्होने कहा कि होम क्वारंटाइन किए गए सभी लोगों पर प्रशासन द्वारा कडी नजर रखी जा रही है। स्वास्थ्य कार्यकर्ता व आश वर्कर द्वारा इनकी नियमित जांच की जा रही है। संबंधित गांम पंचायत के प्रधान व अन्य पंचायत प्रतिनिधि भी इन पर कड़ी निगरानी रखे हुए है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! प्रदेश में आने वाला समय काफी चुनौती पूर्ण – रजनी पाटिल !
अगला लेखबद्दी ! कोविड-19 के दृष्टिगत सभी का सहयोग आवश्यक-रोहित मालपानी !