कुल्लू ! मृत तेंदुआ मिला, कल होगा दाह संस्कार !

0
2751
काल्पनिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

कुल्लू ! आनी से करीब आठ किमी दूर वन क्षेत्र में एक तेंदुआ मृत अवस्था में पाया गया। सूचना मिलते ही वन विभाग के च्वाई रैन्ज की टीम मौके पर पहुंची और तेंदुए के शव को अपने कब्जे में लेकर च्वाई लाया गया। जहां तेंदुए के शव का वीरवार को पोस्टमॉर्टम करवाने के बाद दाह संस्कार किया जाएगा।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

यहाँ से लगती शिल्ली पंचायत में एक हफ्ता पूर्व एक तीन साल की बिटिया को एक तेंदुआ उठा कर ले गया था। बिटिया के शरीर के कुछ अंग जंगल में वन विभाग ने बरामद किए थे। वन विभाग ने यहाँ पिंजरा लगाकर तेंदुए को पकड़ने के भरकस प्रयास किए थे लेकिन आज तक सफलता हाथ नहीं लग पाई। ऐसे में ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि ये तेंदुआ वही तो नहीं है। लेकिन अभी ये कहना बेहद मुशिकल है कि मृत तेंदुआ वही है जिसने बिटिया को मौत के घाट उतारा था।

विभाग की प्रारंभिक जांच में ये साबित नहीं हो सका कि तेंदुए की मौत कैसे हुई है। डीएफओ लूहरी चंद्रभूषण शर्मा ने बताया कि मृत तेंदुए के शरीर में कोई ऐसे निशान नहीं पाए गए जिससे ये साबित हो सके कि तेंदुआ किसी ने मारा हो। डीएफओ ने कहा कि तेंदुए के शव को विभाग ने अपने कब्जे में ले लिया है। वीरवार को इसका पोस्टमॉर्टम करवाया जाएगा, ताकि तेंदुए की मौत के कारणो का पता लगे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! दो कोरोना पॉजिटिव पाए गए, हिमाचल में एक्टिव केस हुए 5 !
अगला लेखकुल्लू ! जिला में बाहर से आये सभी लोगों को क्वारंटीन पर भेजा गया – उपायुक्त !