बिलासपुर ! मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने घुमारवीं में स्ट्रॉन्ग रूम का किया निरीक्षण !

0
459
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर 27 मार्च 2024मख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग बुधवार को बिलासपुर प्रवास के दौरान देर शाम घुमारवीं पहुंचे। उन्होंने स्वामी विवेकानन्द राजकीय उत्कृष्ट महाविद्यालय घुमारवीं में स्थापित स्ट्रॉन्ग रूम में इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) और बीवीपेट के रखरखाव व सुरक्षा के लिए किए गए इंतजामों का निरीक्षण किया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस दौरान मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत अपना संदेश लिख कर मतदाता जागरूकता हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ किया। उन्होंने जिला में पहली बार मतदान में भाग ले रहे मतदाताओं से बढ़ चढ़ कर मतदान करने की अपील की । उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में 1 जून 2024 को मतदान होना है जिसके लिए सभी बिलासपुर के सभी मतदाता शत प्रतिशत मतदान करें और लोकतंत्र को मजबूत करें। उन्होंने कहा कि 4 मई 2024 में तक पूरे प्रदेश में वोट बनाए जा रहे हैं और जिन मतदाताओं के वोट नहीं बने हैं वह सभी जल्द से जल्द अपना वोट अवश्य बनाएं। उन्होंने सभी मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि वोटिंग लिस्ट में अपना नाम जरूर जांच ले।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारियों को मतगणना हॉल तथा दृढ़ कक्ष की स्थापना बारे भारत निर्वाचन आयोग के दिशानिर्देशों का कड़ाई से अनुपालन करने के निर्देश दिए।

जिला निर्वाचन अधिकारी (उपायुक्त) आबिद हुसैन सादिक ने इस अवसर पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी को निर्वाचन प्रक्रिया से संबंधित जिला में किए गए प्रबंधों व अन्य तैयारियों से भी अवगत करवाया।

इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी आबिद हुसैन, एसपी बिलासपुर, सहायक रिटर्निग अधिकारी एसडीएम घुमारवीं गौरव चौधरी, महाविद्यालय प्राचार्य प्रो. राम कृष्ण, स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी प्रो सीता राम, डॉ. रीता कुमारी, प्रो. राजीव, मतदाता जागरूकता क्लब के विद्यार्थी अमन चौहान, संजना, श्वेता, मुनीक्षा, दामिनी,विजय शर्मा तहसीलदार चुनाव, विजय शर्मा नायब तहसीलदार चुनाव, मनीषा धीमान चुनाव कानूनगो। धीरज ने और निर्वाचन विभाग के कर्मचारियों ने भी हस्ताक्षर किए ।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग 18 मार्च 2024 को जिला मुख्यालय के बचत भवन में आगामी लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी की समीक्षा बैठक करेंगे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखधर्मशाला ! कांगड़ा-चम्बा लोकसभा सीट के प्रभारी चौधरी चंद्र कुमार ने कहा मोदी सरकार का असली चेहरा लोगों के सामने लाएंगे !
अगला लेखशिमला ! जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल: अनुराग ठाकुर !