चम्बा ! राष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन प्रतियोगिता में हुनर दिखा रहे, चम्बा के अमन ठाकुर !

0
786
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा !  झारखंड में आयोजित छठी राष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप 2024 में चम्बा के अमन ठाकुर हुनर दिखा रहे हैं। 20 से 23 मार्च तक चल रही राष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में देशभर के 400 से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। जिसमें प्रदेश पैरा स्पोर्ट्स के 8 खिलाड़ियों ने भाग लिया है। जिसमें चम्बा के अमन ठाकुर ने सिंगल गेम में टॉप 16 में अपनी जगह बना ली है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

जिला चम्बा पैरा स्पोर्ट्स एसोसिएशन के संस्थापक व महासचिव अजय शर्मा ने बताया कि अमन ठाकुर चम्बा के रूनेगा गांव लुडू पंचायत के रहने वाले है। उनके पिता शिमला में इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ एडवांस्ड स्टडीज में कार्यरत है। अमन जब 18 वर्ष का था तब खेलते खेलते गिर गया था। जिसके कारण उसके पैर में गहरी चोटे आ गई जिसके कारण पीजीआई में उसका मेजर ऑपरेशन करना पड़ा अमन अभी एम ए की पढ़ाई संजौली कॉलेज से कर रहा है।

अमन ने बताया कि वो इंदिरा गांधी स्पोर्ट्स कंपलेक्स शिमला में कोच सनी पापटा की देखरेख में बैडमिंटन सीखते हैं। हालांकि क्वार्टर फाइनल मैच में अमन को जरूर हार का सामना करना पड़ा, लेकिन उनका प्रदर्शन शानदार रहा। और अब अमन खेलों इंडिया पैरा गेम्स के लिए भी क्वालीफाई हो गए हैं। अमन ने बताया कि उनको और ज्यादा कड़ी मेहनत करनी है और खेलो इंडिया पैरा गेम्स में मेडल जीतकर हिमाचल प्रदेश सहित जिला चम्बा का नाम रोशन करना है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेख!! राशिफल 22 मार्च 2024 शुक्रवार !!
अगला लेखशिमला ! तीन निर्दलीय विधायकों ने दिया विधानसभा सचिव को अपना इस्तीफा भाजपा में होंगे शामिल !