चम्बा ! एडीएम अमित मैहरा की अध्यक्षता में एक दिवसीय प्रशिक्षण  कार्यशाला आयोजित ! 

0
1257
- विज्ञापन (Article Top Ad) -
चम्बा ! एडीएम अमित मैहरा की अध्यक्षता में  निर्वाचन पंजीकरण अधिकारियों, सहायक निर्वाचन पंजीकरण अधिकारियों, तहसीलदारों, नायब तहसीलदारों व निर्वाचन कानूनगो के लिए विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2024, मतदान केंद्रों के युक्तिकरण व ईआरओ नेट (आईटी) के सभी महत्वपूर्ण पहलुओं की विस्तृत जानकारी को लेकर एक दिवसीय प्रशिक्षण  कार्यशाला का आयोजन आज उपायुक्त कार्यालय के सभागार में किया गया ।
कार्यशाला के सत्र को संबोधित करते हुए अमित मैहरा ने कहा कि चूंकि  निर्वाचन प्रक्रिया के वैधानिक कार्यान्वयन में त्रुटियों की  कोई भी संभावना नहीं ।
ऐसे में सभी संबंधित अधिकारियों को भारत चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित दिशानिर्देशों के अनुसार मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण और मतदान केंद्रों के युक्तिकरण को ध्यानपूर्वक करें।
उन्होंने कार्यशाला के दौरान निर्वाचन विभाग के मास्टर ट्रेनर द्वारा सभी महत्वपूर्ण विषयों पर प्रदान की जा रही जानकारियों के प्रति गंभीरता रखने के निर्देश भी दिए ।
कार्यशाला में एसडीएम भटियात एवं राज्य स्तरीय मास्टर ट्रेनर पारस अग्रवाल ने मतदान केंद्रों, मतदान केन्द्रों की भौतिक सत्यापन, युक्तिकरण इत्यादि की विस्तृत जानकारी दी।कार्यशाला में उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजेश डोगरा पर्यवेक्षक के रूप में मौजूद रहे।
इस दौरान तहसीलदार निर्वाचन एवं मास्टर ट्रेनर प्रताप सिंह ठाकुर ने निर्वाचक नामावली व चुनावी वर्ष के लिए कानूनी प्रावधान, भारत चुनाव आयोग द्वारा अपडेटेड  (अद्यतन) निर्देशों की जानकारियों उपस्थितअधिकारियों को अवगत करवाया । इसके अतिरिक्त उन्होंने अधिकारियों की दायित्व और कर्तव्यों की जानकारी दी।
इसी तरह निर्वाचन विभाग से कंप्यूटर प्रोग्रामर ने ईआरो नेट 2.0, डाटा एंट्री, प्रिंटिंग चेक लिस्ट और प्रत्येक प्राधिकरण का दायित्व और गरूडा ऐप इत्यादि से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान की ।
कार्यशाला में  एसडीएम चंबा अरुण शर्मा, एमडीएम चुराह जोगिंदर पटियाल सहित  राजस्व विभाग और निर्वाचन विभाग के तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार उपस्थित रहे ।
https://youtube.com/playlist?list=PLfNkwz3upB7OrrnGCDxBewe7LwsUn1bhs
- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! राज्य निर्वाचन आयुक्त ने राज्यपाल को रिपोर्ट प्रस्तुत की !
अगला लेखचम्बा ! 21 जुलाई से 21 अगस्त तक बीएलओ घर-घर जाकर करेंगे  मतदान सूचियों का सत्यापन : जिला निर्वाचन अधिकारी !