डलहौजी ! धूम धाम से मनाया गया डलहौजी आर्मी प्राइमरी स्कूल का वार्षिक समारोह !

0
332
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

डलहौजी , 09 अक्टूबर [ सुभाष महाजन ] ! शनिवार को डलहौजी आर्मी प्राइमरी स्कूल का वार्षिक समारोह बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इस समारोह का उद्घाटन वीना सिंह ,वरिष्ठ निदेशक परिवार कल्याण संगठन डलहौजी मिलिट्री स्टेशन ,जोकि इस कार्यक्रम की मुख्यातिथि भी रही, द्वारा किया गया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता शशि धनखड़, प्रिंसिपल डलहौजी आर्मी प्राइमरी स्कूल द्वारा की गई। इस कार्यक्रम के दौरान बच्चों द्वारा भारतीय संस्कृति और महापुरुषों को दर्शाते हुए कई नाटक प्रस्तुत किए गए।

मानवीय रिश्तों को लेकर भी बच्चो द्वारा मनमोहक प्रस्तुतियां पेश की गई । जिसे उपस्थित जनसमूह व मुख्यातिथि द्वारा खूब सराहा गया। कार्यक्रम में सभी मेधावी और प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को छात्रवृति और पुरुस्कार देकर उनका उत्साहवर्धन किया गया। इस समारोह को सफल बनाने के लिए छात्रों के प्रयासों की सराहना की गई।

समारोह के अंत में मुख्यातिथि व प्रिंसिपल ने सभी विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों को धन्यवाद किया। गोरतलब है कि सेवारत और सेवानिवृत सैनिकों के बच्चो की गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के दृष्टिकोण से 1994 में इस स्कूल की नींव रखी थी। इसी के साथ अब इस सुविधा का उपयोग अपने बच्चो के उज्ज्वल भविष्य के लिए अब स्थानीय लोगों द्वारा भी किया जा रहा है।

डलहौजी आर्मी प्राइमरी स्कूल की मुख्य विशेषताओं में बच्चो के आत्मविश्वास व अभिव्यक्ति क्षमता को बड़ाने के लिए बोलो इंग्लिश निशा ऐप के द्वारा अंग्रेजी भाषा की शिक्षा , कराटे का प्रशिक्षण और अन्य कक्षाओं का भी प्रावधान है।स्कूल द्वारा बच्चों और अभिभावकों के लिए मासिक व्याख्यान का भी आयोजन किया जाता है। जोकि उन्हे गुड टच और बैड टच के संदर्भ में जागरूक करती है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! एनपीएस कर्मचारियों का क्रमिक अनशन पहुंचा 8वें दिन में, सदर खंड चम्बा ने संभाली कमान !
अगला लेखचम्बा ! आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत आदेश जारी !