चम्बा ! गीत, संगीत व नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से किया जा रहा जन कल्याणकारी योजनाओं का बखान !

0
228
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा , 11 सितम्बर ! सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के तत्वावधान में विशेष प्रचार अभियान के अंतर्गत आज विकासखंड चंबा की ग्राम पंचायत राजपुरा व कियाणी ,विकासखंड तीसा की ग्राम पंचायत चोली व कल्हेल , विकासखंड मैहला की ग्राम पंचायत लोथल व गैहरा ,विकासखंड पांगी की ग्राम पंचायत हुडान व करियास और विकासखंड भटियात की ग्राम पंचायत सिहुंता व छलाड़ा में कलाकारों ने गीत, संगीत व नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाएं और कार्यक्रमों का बखान किया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

विभाग के साथ संबद्ध सांस्कृतिक दलों के कलाकारों ने नुक्कड़ नाटकों व गीत संगीत के माध्यम से माध्यम से ग्रामीणों को जानकारी देते हुए बताया कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन के तहत प्रदेश में बिना किसी आय सीमा वृद्धावस्था पेंशन की पात्रता के लिए आयु सीमा घटाकर 60 वर्ष कर दी गई है। इसके अतिरिक्त स्वर्ण जयंती नारी संबल योजना के तहत 65 वर्ष से 69 वर्ष की आयु वाली महिलाओं को एक हजार रुपये प्रतिमाह दिए जा रहे है।

कलाकारों द्वारा स्थानीय भाषा में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को नशे के दुष्प्रभावों और नशे की लत से दूर रहने का भी संदेश दिया। इन कार्यक्रमों के दौरान उप प्रधान ग्राम पंचायत कियाणी सुरजीत, उप प्रधान ग्राम पंचायत राजपुरा रचना देवी ,उपप्रधान ग्राम पंचायत चोली सुरेंद्र कुमार , सहित स्थानीय लोग मौजूद रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबिलासपुर ! बस व ट्रक के बीच टक्कर, चालक-परिचालक सहित आधा दर्जन लोग हुए घायल !
अगला लेखसोलन ! सिनियर सैकंडरी स्कूल खरूणी बद्दी में किया गया जिला योगासना खेल प्रतियोगिता का आयोजन !