शिमला ! कारगिल युद्ध पर हिमाचल प्रदेश में घमासान !

0
302
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! कारगिल युद्ध विश्व का सबसे ऊंची पहाड़ियों पर लड़ा जाने वाला भयंकर युद्ध जो की 18000 फीट से भी अधिक ऊंचाइयों पर भारतीय सेना ने जुलाई 1999 में लड़ कर विजय हासिल किया था । इस भयंकर युद्ध में जहां 25000 से भी अधिक बोफोर्स की तोपे चली थी 13000 से भी अधिक सैनिक घायल हुए थे, और 545 सैनिक शहीद हुए थे । हम पूर्व सैनिक जो इस युद्ध के साक्षी रह कर युद्ध लड़ कर कभी भी कैसे भूल सकते है ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह जी द्वारा ऐसा अशोभनीय बयान की यह एक छोटी लड़ाई थी उनका ब्यान यह प्रतीक है की उनकी मातृ भूमि के लिए रक्षा करने वाले सैनिकों और उनके परिवार जी प्रति कितनी घटिया सोच है । जो की देश कभी भी ब्रदास्ट नही करेगा।

ऑपरेशन विजय युद्ध मेडल और युद्ध स्टार प्राप्त किए हुए , वेटरन इंडिया जिला शिमला के अध्यक्ष कैप्टन शामलाल शर्मा ने यह बयान दिया की आज भी उनके कानों में युद्ध की बाते गूंज रही है की भारतीय सेना ने किस तरह तन मन और धन हिमत और होसले से देश की आन बान और शान के लिए मर मिटने की बाजी लगाकर, पाकिस्तानी फौज और उनके द्वारा भेजे गए घुस पेटियों को मार मार के पीछे ख्देर कर ऑपरेशन विजय पर कारगिल और काकसर जैसे इलाके में युद्ध जीत कर विजय हासिल किया था ।

फौजियों के बलिदान और भारत माता पर नौछावर होने वाले सैनिकों की ऐसी काथाएं कभी भुलाई नही जानी चाहिए ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबिलासपुर ! आजादी का अमृत महोत्सव समारोह किया गया आयोजित !
अगला लेखबिलासपुर ! बिलासपुर के जलमग्न मंदिर को स्थानांतरित करने का कार्य अंतिम चरण पर – पंकज राय !