चम्बा/भरमौर ! पारम्परिक धर्मराजा ऐन्चली ने मचाई धमाल !

0
533
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा/भरमौर ! पारम्परिक धर्मराजा ऐन्चली गीत ने रिलीज होते ही धमाल मचा दी है। सभी लोग व बुजुर्ग बड़े चाव से इस धार्मिक ऐन्चली को सुन रहे हैं और इस कलाकार को अपना आशीर्वाद दे रहे हैं। ये धार्मिक ऐन्चली धर्मराजा के ऊपर आधारित है जिन्हें मौत का देवता भी कहा जाता है। यह ऐन्चली उनको समर्पित है,और ये गद्दी समुदाय में मनाए जाने वाले नवाले में सुबह के समय गाई जाती है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस धार्मिक ऐन्चली में मालिन और धर्मराजा का वर्णन बखूवी किया गया है। सूर्यवंशी रिकॉर्ड के बैनर तले इस का बिमोचन बड़े हर्षोल्लास के साथ किया गया। इस ऐन्चली को अपने सुरों से सजाया है नए उभरते लोक गायक पंकज कुमार ने ,व इसमें संगीत दिया है। हिमाचल प्रदेश के जाने माने संगीतकार सुरिन्द्र नेगी जी ने, इसकी वीडियो एडीटिंग की है नवीन जम्वाल ने वहीं डायरेक्टर पंकज राणा ने बताया कि उनका प्रयास रहेगा कि पारम्परिक लोकगीतों को समय समय पर प्रस्तुत किया जाएगा व गांव में छुपी हुई प्रतिभाओं को भी गाने का मौका मुहैया करवाया जाएगा।

अपनी पारम्परिक वेशभूषा में सुसज्जित होकर नर्तक व नर्तकियों ने इसमे अपने नृत्य की छटा बिखेरी है। इस धर्मराजा ऐन्चली को बहुत ही खूबसूरती से फिल्माया गया है, इसको जरूर सुने और सूर्यवंशी रिकार्ड्स चैनल को सब्सक्राइब भी करें साथ वेल आइकन दबाना न भूलें।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! हिमाचल प्रदेश किसान मोर्चा द्वारा शिमला मंडल में स्वच्छता अभियान की शुरुआत की !
अगला लेखशिमला ! भाजपा के नाराज चेहरों को मनाने के लिए सरकार और संगठन को करनी चाहिए पहल – रमेश धवाला !