शिमला ! कोरोना के खिलाफ जंग में हिमाचल को एक साल हो चुका !

0
1716
सांकेतिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! आज से ठीक एक साल पहले देशभर में लॉकडाउन लगाने का एलान किया था। कोरोना के खिलाफ जंग में हिमाचल को एक साल हो चुका है। इस दौरान प्रदेश ने कई उतार-चढ़ाव देखे। शुरुआत में सख्त कदमों और एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान से हिमाचल में कोरोना पर काफी हद तक नियंत्रण रखा। यही नहीं हिमाचल की रणनीति को केंद्र सरकार ने भी सराहा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान को शाबाशी भी दी। मौजूदा समय में बढ़ने लगा कोरोना का ग्राफएक साल के भीतर हिमाचल ने कई उतार-चढ़ाव देखे और मौजूदा समय में कोरोना का ग्राफ फिर से बढ़ गया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

एक साल पहले जब कोरोना ने दस्तक दी थी तो हिमाचल ने कई सख्त कदम उठाए थे। ऐसी ही सख्ती का परिणाम था कि लंबे समय तक हिमाचल में कोरोना को पांव पसारने का मौका नहीं मिला। हिमाचल सरकार ने 14 मार्च को सभी शिक्षण संस्थान और सिनेमाघर पहले चरण में 31 मार्च तक बंद कर दिए। उस समय तक हिमाचल में कोरोना से प्रभावित विश्व के अन्य देशों से 593 लोग आ चुके थे। उनमें से कोई भी कोरोना पॉजिटिव नहीं था। केवल 7 लोगों को खांसी और जुकाम की शिकायत थी इन सभी की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई थी।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखसोलन ! नगर निगम चुनाव के लिए कुल 73 नामांकन दाखिल !
अगला लेखकरसोग से लगभग पाँच कि.मी. की दूरी पर स्थित है “अद्भुत नागणी जान” !

चम्बा ! जिला मुख्यालय चम्बा में मतदाता जागरूकता के उपलक्ष्य में...

चम्बा , 27 अप्रैल ! स्वीट कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन चंबा द्वारा जिला मुख्यालय में...