धर्मशाला ! शाहपुर के क्यारी गाँव में एक विवाहिता ने जहरीला पदार्थ खाया !

0
1338
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

धर्मशाला , 05 जून ! शाहपुर के क्यारी गाँव में एक विवाहिता ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली है। पुलिस ने विवाहिता के पति के ख़िलाफ़ धारा 306 और 498ए के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ़्तार कर लिया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

जानकारी के मुताबिक इस महिला की शादी क्यारी गांव में साल 2016 में हुई थी और आरोप ये है कि महिला का पति शराब पीने का आदी था और आये दिन अपनी पत्नी के साथ मारपीट किया करता था, इतना ही नहीं इस घटना से पहले भी आरोपी पति के ख़िलाफ़ पुलिस थाना शाहपुर में घरेलू हिंसा का मामला विचाराधीन था, बताया ये जा रहा है कि बीती रात भी पति-पत्नी के बीच आपसी मनमुटाव और झगड़ा हुआ था जिसके बाद महिला ने तनाव में आकर जहरीला पदार्थ निगल लिया, इस कदम के बाद महिला की तबियत इतनी बिगड़ गई कि उसे आनन-फानन में टीएमसी कांगड़ा पहुंचाया गया मगर वहां महिला ने दम तोड़ दिया, इस घटना के बाद महिला के परिजनों ने पुलिस थाना शाहपुर में आरोपी पति के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज करवाई, पुलिस ने भारतीय दंड संहिता के तहत आत्महत्या के लिये उकसाने और पत्नी के साथ क्रूरता सम्बधी धाराओं के तहत मामला दर्ज करते हुये आरोपी पति को गिरफ़्तार कर लिया गया है।

इस हादसे के बाद क्यारी गांव में अचानक से नियम कानून को लेकर माहौल बिगड़ गया जिसको मद्देनजर रखते हुये पुलिस को धर्मशाला से अतिरिक्त पुलिस जवानों की तैनाती करनी पड़ी और माहौल को सौहार्दपूर्ण बनाने का काम किया गया, फिलहाल पुलिस की मौजूदगी में मृतक महिला का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। इलाके में इस घटना के बाद जहां हर कोई स्तब्ध है वहीं एक बार फिर से समाज में पारिवारिक संस्था के टूटने से कई तरह के सवाल भी पैदा हो गये हैं।

 

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखधर्मशाला ! पर्यावरण दिवस पर डीसी ने लॉंच किया ’प्लास्टिक मुक्त मंदिर’ प्रोजेक्ट !
अगला लेख!! राशिफल 06 जून 2023 मंगलवार !!