चम्बा ! दिव्यांग बच्चों के लिए किया गया खेल कूद प्रतियोगिता और थेरपी कैंप का आयोजन !

0
2250
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! आज चम्बा के हरदासपुरा स्थित बीआरसीसी कार्यालय में दिव्यांग बच्चों के लिए खेल कूद प्रितियोगिता और थेरपी कैंप का आयोजन किया गया। जिसमे 30,विशेष दिव्यांग छात्रों ने भाग लिया। इस मौके पर पहुंचे डॉक्टर ने यहां पर आए हुए बच्चों के अभिभावकों को थेरपी के बारे में भी जानकारी दी। इस मौके पर बीआरसीसी अधिकारी राकेश कुमार ने बच्चों को पुरस्कार भी वितरित किए।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस मोके पर बीआरसीसी अधिकारी पुनीत निराला ने बताया कि समग्र शिक्षा अभियान के अंतर्गत खंड हरदासपुरा और चम्बा के लगभग 30 बच्चो ने भाग लिया। इस केम्प का मुख्य उदेश्य जो हमारे दिव्यांग बच्चे है इन बच्चों को भी सामान्य बच्चों की तरह इनका आत्मविश्वास लाना है। उन्होंने बताया कि समग्र शिक्षा अभियान के अंतर्गत इन बच्चों के लिए काफी अभियान चलाये जाते है जिसके लिए इनको इंटरेक्शन मटीरियल भी दिया जाता है और समय समय पर कैम्प भी आयोजित किया जाते है तथा समग्र शिक्षा अभियान के तहत हर वह सहूलियत दी जाती है जिसकी की इनको जरूरत होती है। उन्होंने कहा कि इस तरह के कैम्प का आयोजन दूसरे ब्लॉक में भी किया जायेगा जैसा की यहाँ पर किया गया है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबिलासपुर ! अब तक 17 हजार पात्र परिवारों को मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना से किया गया लाभान्वित – राजिन्द्र गर्ग।
अगला लेखशिमला ! विधानसभा में हुई धक्का-मुक्की पर अब सियासत गरमाने लगी !