चीन के वुहान से लौटे यंग साइंटिस्ट सोम राज क्या कहते है कोरोना वायरस के बारे में !

0
3540
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

जवाली । चीन के वुहान से लौटे यंग साइंटिस्ट सोम राज से कोरोना वायरस को चीन, इटली ने कैसे हराया, इसके बारे में बताया तो यंग साइंटिस्ट ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए अपने विचार इस तरह प्रकट किए !

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

चीन के वुहान से लौटे यंग साइंटिस्ट सोम राज ने कहा कि कोरोना वायरस की शुरुआत चीन, इटली से हुई थी जिसने कई बेशकीमती जिंदगियां ले लीं। उन्होंने कहा कि यह ऐसा वायरस है जोकि छूने से फैल रहा है। अगर कोई कोरोना वायरस से ग्रस्त किसी दूसरे को टच भी कर रहा है तो यह उसमें फैल जा रहा है।

उन्होंने कहा कि चीन, इटली ने इस वायरस की रोकथाम के लिए एकदम से कर्फ्यू लगा दिया था और लोकल ऑथोरिटी को इसमें सम्मिलित करके उसको अधिकार दिया था कि जो कोई भी घर से बाहर निकलना चाहता है वो उसकी परमिशन लेकर निकलेगा। किसी भी जरूरी काम के लिए या खरीददारी के लिए घर से मात्र एक ही सदस्य बाहर निकल पाता था और इसी कारण लोगों का मेलमिलाप कम हुआ। आज इटली,चीन इस वायरस से मुक्त हो गए हैं। इटली, चीन के हालात आज पूरी तरह कंट्रोल में हैं।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश की सरकार भी अगर चीन, इटली की भांति पुलिस, प्रशासन के अलावा क्षेत्र के विधायक, मंत्री, पुलिस, नगर पंचायत पार्षदों, पंचायत प्रधान सहित सदस्यों, नगर परिषद के पार्षदों, बीडीसी इत्यादि को भी अपने साथ शामिल करके उनको ही पावर (शक्ति) दे दे कि उनसे पूछने के बिना उनके इलाके का कोई भी व्यक्ति बाहर नहीं निकल पाएगा तो प्रदेश भी जल्द ही इस ख़ौफ़ से मुक्त होने में सफल हो जाएगा।

उन्होंने जनता से भी अपील की है कि जनता सरकार का सहयोग दे। उन्होंने कहा कि इसके अलावा हाथ धोने के लिए सेनेटाइजर व मुंह पर मास्क का प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं और अगर जनता ने इसको गंभीरता से लेते हुए एक-दूसरे से दूर रहने में सहयोग नहीं किया तो हिमाचल प्रदेश का हाल भी इटली, चीन जैसा हो जाएगा।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेख!! राशिफल 24 मार्च 2020 मंगलवार !!
अगला लेखकरसोग के मेहरन पंचायत की जनता प्रवासियों के कारण कोरोना वायरस के डर में !

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें