हिमाचल ! फिर करवट बदलेगा मौसम 22-23 को ओलावृष्टि, 26-27 फरवरी को बर्फबारी की सम्भावना !

0
4764
फाइल चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

हिमाचल प्रदेश में मौसम फिर करवट बदलेगा ! हालांकि कुछ दिनों से मौसम साफ चल रहा है, लेकिन आने वाले सप्ताह में मौसम एक बार फिर से करवट बदलने वाला है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 22-23 फरवरी को मध्यम ऊंचाई वाले जिलों मंडी, कांगड़ा, शिमला में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई है, जबकि 26 से 28 फरवरी तक प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में अच्छी बर्फबारी की भी संभावना है। प्रदेश में अभी तक सर्दी के मौसम में 58 फीसदी कम बारिश और बर्फबारी हुई है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

मौसम केंद्र शिमला के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि अगले सप्ताह प्रदेश में एक और पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से प्रदेश में मध्यम एयर ऊँचाई वाले इलाकों में बारिश के साथ ओलावृष्टि और अच्छी बर्फबारी होगी। पश्चिमी विक्षोभ का असर 26 से 28 फरवरी के बीच मे ज्यादा होगा, जिससे ठंड लोगों को एक बार से सताने वाली है। प्रदेश में इस बार बर्फबारी और बारिश कम होने से बागवान चिंता में है। ऐसे में अगर फरवरी के अंत में अच्छी बर्फबारी होती है तो इसका फायदा बागवानों को हो सकता है साथ ही वीकेंड के चलते पर्यटक भी बर्फबारी देखने के हिमाचल के रुख कर सकते हैं। हालांकि सेब के लिए जरूरी चिल्लिंग हॉर्स के पूरे होने की मौसम केंद्र शिमला ने उम्मीद जताई है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेख!! राशिफल 21 फरवरी 2021 रविवार !!
अगला लेखमंडी ! पहाड़ी दरकने से मलबे की जद में आई जीप, चार की मौत !

बिलासपुर ! बैग फ्री डे के दौरान बच्चों ने सीखा जल...

बिलासपुर ! 27 अप्रैल, ! राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय रघुनाथपुरा में "व्यास इको क्लब" द्वारा चित्रकला प्रतियोगिता का अयोजन किया गया। चित्रकला प्रतियोगिता...