मंडी ! सुन्दरनगर खण्ड की 77 आशा कार्यकर्ताओं को वितरित किये गए स्मार्ट फोन।

0
2040
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

मंडी ! कोरोना महामारी के संक्रमण पर काबू पाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा नई पहल करते हुए प्रदेश की आशा कार्यकर्ताओं को आधुनिक युग में नई तकनीक से जोड़ने व सूचना के आदान प्रदान के लिए स्मार्ट फोन वितरित किए जा रहे हैं। स्थानीय विधायक राकेश जमवाल ने आज लोक निर्माण विश्राम गृह सुन्दरनगर में विधान सभा क्षेत्र के तहत 77 आशा कार्यकर्ताओं को स्मार्ट फोन वितरित किए। इस मौके पर उन्होंने कहा इससे उनके काम में तीव्रता आएगी और सूचना समय पर व तीव्रता से प्रेषित होगी। जिससे राज्य स्तर पर आंकड़ों के संकलन में तीव्रता आएगी।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने कहा कि कोरोना के इस दौर में आशा वर्कर्ज की सेवाएं बेहतरीन रही हैं। डर और खौफ के वातावरण में भी इन कार्यकर्ताओं ने उन्हें सौंपी गई डियूटी को बखूबी निभाया। उन्होंने कोरोना जागरूकता के साथ-साथ क्वांरटाईन, एक्टिव केस फाईंडिंग, कोरोना संक्रमण सम्बन्धि जानकारी स्वास्थ्य विभाग को समय पर उपलब्ध करवाई। इसके अतिरिक्त स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी विभिन्न सेवाओं में अपना सक्रिय सहयोग प्रदान कर रही हैं।

क्षेत्र के विकास की चर्चा करते हुए राकेश जमवाल ने कहा कि लोगों को घरद्वार पर स्वास्थ्य सुविधा देना प्रदेश सरकार कृतसंकल्प है। इसी सन्दर्भ में सुन्दरनगर में पीएचसी व सीएचसी में चिकित्सकों के सभी पद भरे गए हैं। सुन्दरनगर अस्पताल में भी 22 पदों में से 21 पदों पर चिकित्सकों की तैनाती कर दी गई है। सुन्दरनगर अस्पताल में डायलासिस और नेत्र रोगों के उपचार के लिए बेहतरीन आधुनिक सुविधा उपलब्ध करवाई गई है।

सुन्दरनगर अस्पताल में दूसरी मंजिल के निर्माण के लिए 2 करोड़ व चिकित्सकों व पैरा मैडिकल स्टाफ के आवास के लिए 9 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है। सुन्दरनगर अस्पताल में 10 वैंटीलेटर उपलब्ध हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. देवेन्द्र शर्मा ने कहा कि मंडी जिला में अब तक 2113 कोरोना के मामले आए हैं जिसमें 1713 रिक्वर हो चुके हैं, 377 एक्टिव मामले हैं और 1456 लोग होम आईसोलेशन में हैं। होम आईसोलेशन में उनकी देखरेख व दवाओं के वितरण में भी आशा कार्यकर्ताएं मुख्य भूमिका निभा रही है। जिला में 1250 आशा कार्यकर्ताएं हैं।

खण्ड चिकित्सा अधिकारी रौहाण्डा डा. अविनाश ने बताया कि सुन्दरनगर खण्ड में 147 आशा कार्यकर्ताओं में से आज 77 आशा कार्यकर्ताओं को फोन वितरित किए गए और शेष को भी शीघ्र ये फोन उपलब्ध करवाए जाएंगे। उन्होंने स्थानीय विधायक को सम्मानित किया और सुन्दरनगर खण्ड में स्वास्थय सुविधाओं बारे विस्तार से बताया। इस अवसर पर मण्डलाध्यक्ष प्रताप ठाकुर, महामंत्री जितेन्द्र शर्मा, मीडिया प्रभारी घनश्याम वर्मा, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी व प्रभारी सुन्दरनगर अस्पताल डा. चमन ठाकुर, जिला आशा कार्यक्रम अधिकारी डा. पवनेश के अलावा डा. नितिन ठाकुर, अरूण चन्देल अन्य लोग उपस्थित थे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! चम्बा में गरजे सीटु युनियन के कार्यकर्ता।
अगला लेखशिमला ! हीरो मोटोकोर्प ने 4 बाईक एंबुलेंस भेंट की !