हिमाचल ! अब प्रदेश में सामूहिक संक्रमण बढ़ना शुरू हो गया है ।

0
2337
सांकेतिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण का लगातार आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में सामूहिक संक्रमण बढ़ना शुरू हो गया है । अब सरकार ने भी मान लिया है कि प्रदेश में कम्युनिटी स्प्रेड हो रहा है। बीते 2 दिन पहले प्रदेश में 5 मौतें दर्ज की गई थी । जिनमें दो कांगड़ा से एक शिमला से एक बिलासपुर से और एक मौत मंडी के रिवालसर में 75 साल की एक वृद्धा की हुई इससे पहले यहां उनके घर में एक व्यक्ति रहता था वह भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था इस प्रकार प्रदेश में 5 मौतें हुई।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

शुक्रवार को 355 नए मामले दर्ज किए गए हैं जिसमें बिलासपुर में 12, चंबा में 16, हमीरपुर में 20, कांगड़ा में 57, कुल्लू में 6, मंडी में 48, शिमला में 24, सिरमौर में 48, ऊना में 38 और जिला सोलन में 73 मामले दर्ज किए गए हैं। हालांकि प्रदेश में 158 लोग स्वस्थ हुए हैं जिसमें बिलासपुर से 28, चंबा से 16, हमीरपुर से 25, कांगड़ा से 47,किन्नौर से चार, शिमला से 18,सिरमौर से 2,उना से 18 लोग स्वस्थ होकर घर गए हैं। 5824 लोग प्रदेश में स्वस्थ हुए हैं हालांकि कुल 8484 मामलों में 2874 एक्टिव मामले दर्ज किए गए हैं।

जबकि प्रदेश में 2500 लोगों के इलाज की व्यवस्था है। इसलिए सरकार ने अब होम आइसोलेशन के आदेश दिए हैं। राजधानी शिमला में 24 नए मामले दर्ज किए गए हैं जिसमें आईजीएमसी के ईएनटी विभाग से एक मामला, घोड़ा चौकी से एक मामला, विकासनगर से दो मामले, शोघी से एक मामला, ननखड़ी से 4 मामले, एक मामला मंडी से शिमला आया था। एक मामला एमएच मिलिट्री हॉस्पिटल से एक चिरगांव से, दो मामले सोलन से शिमला में रहते थे। तीन मामले संजौली से एक मामला खलीनी से, एक मामला टूटू से एक मामला कसुम्पटी से सामने आया है। इन सभी मामलों में पहले से कोरोना पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आने से यह संक्रमित हुए हैं।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबिलासपुर 12 सितम्बर 2020 के फल और सब्जियों के दाम !
अगला लेखशिमला ! कांग्रेस हाईकमान ने हिमाचल की प्रभारी रजनी पाटिल की विदाई , राजीव शुक्ला नए प्रभारी !