करसोग ! खेतों में नशे की खेती अफीम को उगाने से भी गुरेज नहीं कर रहे लोग !

0
2769
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

करसोग मंडी जिले में नशा तस्करों से जुड़े मामले तो लगभग रोजाना देखने को मिल ही जाते है पर अब लोगों के होंसले इतने बुलंद हो चले है कि लोग अब अपने खेतों में नशे की खेती अफीम को उगाने से भी गुरेज नहीं कर रहे है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

ऐसा ही एक मामला मंडी जिले के उपमंडल करसोग के गांव रसोग में देखने को मिला। जहां पुलिस को मिली एक गुप्त सूचना के आधार पर थाना पुलिस करसोग ने रसोग गांव में छापा मारा तो देखा कि उस गांव के खेतो में वहीं के रहने वाले लोगों ने अफीम के पौधों की बिजाई की है।करसोग मुख्यालय से करीब 35 किलोमीटर दूर का यह वही रसोग गांव है जहाँ पुलिस को अफीम की गैर क़ानूनी खेती करने का मामला मिला है।

इसकी पुष्टि करते हुए डीएसपी अरुण मोदी ने बताया कि पिछले कल थाना पुलिस करसोग को एक खुफिया जानकारी मिली कि रसोग गांव के 10 लोगों ने घर से कहीं दूर जो उनके खेत हैं वहां अफीम की खेती कर रखी है तो इस सूचना के आधार पर पुलिस ने मौके पर जाकर छानबीन की तो देखा की काफी मात्रा में अफीम की खेती हुई है। लोगों से भी पता किए कि यह खेत किसके हैं तो चेक करने के बाद हमें पता लगा है कि वहां पर एक संगत राम,लाभ सिंह,छज्जू राम, प्रताप सिंह,फकीरचंद,जावे राम, श्याम सिंह,दीवान चंद,दीप राम,लाभ सिंह,जोकि इसी गांव के ही रहने वाले है और इन सभी लोगों ने ही अपने गांव में अफीम की खेती की है जिसमें कि संगत राम के खेत से हमें 462,पौधे, लाभ सिंह के खेत से 546 पौधे,बाकी व्यक्तियों के खेत से प्रताप सिंह फकीरचंद लाभ सिंह, छज्जू राम, जाबे राम जमीन से 360 पौधे मिले है श्याम सिंह और लाभ सिंह के खेत से 370 पौधे मिले हैं दीप राम व दीवान चंद के खेत से 669 पौधे मिले हैं ।

मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी करसोग अरुण मोदी ने बताया कि इन सभी लोगों के खिलाफ एनडीपीए के तहत मामला दर्ज कर दिया गया है और आगामी कार्यवाई अम्ल में लाई जा रही है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखहोम क्वॉरेंटाइन में रहने वाले व्यक्तियों को पूरी निगरानी में रखा जाएगा- विधान सभा उपाध्यक्ष !
अगला लेखमास्क नहीं पहनने व शारीरिक दूरी के नियम का पालन न करने पर मामला दर्ज !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]