किन्नौर ! भावावैली को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिए प्रभावी कदम उठाएं जा रहे !

0
2025
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

किन्नौर ! किन्नौर जिले की भावावैली को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा प्रभावी कदम उठाएं जा रहे हैं। इसी कड़ी के तहत प्रदेश सरकार द्वारा भावावैली के लोगों की वर्षों पुरानी मांग पर काफनू में हैलीपेड का शिलान्यास किया गया है। जल्द ही इस हैलीपेड़ का निर्माण भी शुरू कर दिया जाएगा।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

यह बात प्रदेश वन निगम उपाध्यक्ष सूरत नेगी ने निचार खंड के सात दिवसीय दौरे के पहले दिन भावावैली के कटगांव में विभिन्न गांव के भाजपा कार्यकर्त्ताओं को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कार्यकर्त्ताओं से कहा कि प्रदेश में जल्द ही पंचायत चुनाव होने वाले है। ऐसे में कार्यकर्त्ता पंचायत में पार्टी विचारधारा रखने वाले व्यक्ति को ही चुन कर लाने के लिए अभी से जमीनी स्तर पर डट कर कार्य करें। ताकि सरकार द्वारा चलाए जा रहे कार्यों को तालमेल के साथ पंचायतो में करवाया जा सकें।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेत्तृत्व में सरकार द्वारा पूरे प्रदेश एक सम्मान विकास किया जा रहा है। भावावैली में पर्यटन व्यवसाय की अनेकों संभावनाएं है। इसके लिए जरूरत है तो केवल भावा-मूद सड़क निर्माण की, प्रदेश सरकार द्वारा भावा-मूद सड़क निर्माण की प्रक्रिया तेजी से चलाई जा रही है।

उन्होंने कहा कि भावा- मूद सड़क निर्माण में फंसे ओएफसी क्लीरियंस के पेच को जल्द ही हटाया जाएगा। सड़क के निर्माण के लिए ओएफसी क्लीरियंस की प्रक्रिया ऑनलाइन चलाई गई है। भावावैली का पर्यटन दृष्टि से विकसित करने पर यहां के युवाओं को घरद्वार पर रोजगार के अवसर मिलेंगे। उन्होंने कार्यकर्त्ताओं से सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का फीडबैक भी लिया।

इस दौरान सूरत नेगी ने भावावैली के विभिन्न गांव के लोगों की समस्याएं भी सुनीं। और कार्यकर्त्ताओं से प्रदेश सरकार की योजनाओं को हरेक व्यक्ति तक पंहुचाने का आहवान किया। इस मौके पर निचार मंडल भाजपा अध्यक्ष संजय नेगी सहित कई भाजपा कार्यकर्त्ता मौजूद रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! एनसीडीसी क्षेत्रीय कार्यालय पिछले 40 वर्षों से सेवाएं दे रहा है – सुरेश भारद्वाज !
अगला लेखकरसोग ! हिमाचल का पारंपरिक वाद्य यंत्र (धनोटू) विलुप्त होने की कगार पर !