बिलासपुर ! शीघ्र खाद उपलब्ध करवाओ ,नहीं तो होगा धरना प्रदर्शन – मेहता !

0
2931
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

घुमारवीं उपमड़ल के डिपुओं से यूरिया खाद नहीं मिल रही हैं जिससे किसानों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है ।प्रदेश युवा कांग्रेस सचिव रजनीश मेहता ने कहा इस समय मक्की ओर धान की फसल अपने चरम पर है तथा मौजूदा समय सभी किसान मक्की की फसल को यूरिया खाद देते हैं लेकिन जिन सोसाइटी में यूरिया खाद आती थी वह खाद अभी तक नहीं आई है। घुमारवीं क्षेत्र के सबंध रखने वाले कुछ डिपुओं मे पहले सप्लाई आई थी,पर अब नहीं है जिससे किसान वर्ग परेशान है ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

बेशक पहले यूरिया खाद की एक खेप बिलासपुर में आकर सोसाइटी के माध्यम से बिक चुकी है लेकिन मौजूदा समय में मात्र 10% ही किसानों को यह खाद उपलब्ध हो पाई है । घुमारवीं उपमड़ल के तहत पड़ने वाली सभी सोसाइटी में इस समय जो यूरिया खाद की एक खेप जो पहुंची थी वह मात्र 2 दिनों में ही खत्म हो गई जिससे कुछ किसान भाई ही इसका लाभ उठा सके है ।

मेहता ने कहा की प्रदेश सरकार व संबंधित विभाग से आग्रह है कि घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र की सोसाइटी में यूरिया खाद उपलब्ध करवाई जाए और किसानों को राहत प्रदान की जाए ।

एक तरफ तो प्रदेश सरकार भगवानों के लिए हर सुविधा घर द्वार मुहैया करवाने की बातें करती है और दूसरी तरफ किसान भाइयों को आए दिन नई नई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है ।मौजूदा महंगाई के समय में जिला बिलासपुर की जनता खेती पर. ज्यादा निर्भर है ।अगर किसानों को जरूरत के समय कृषि के लिए खाद व अन्य वस्तुएं समय पर उपलब्ध नहीं हो पाएगी तो उनकी सारी मेहनत बेकार चली जाएगी । प्रदेश सरकार व स्थानीय प्रशासन से मांग है कि जल्द से जल्द जिला बिलासपुर की सभी सोसाइटी में यूरिया खाद उपलब्ध करवाई जाए अन्यथा किसान भाइयों को साथ में लेकर युवा कांग्रेस धरना प्रदर्शन करेगी ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखसोलन ! बीबीएन में फिर फूटा कोरोना बम, एक दिन में रिकार्ड 69 मामलों से बढ़ी चिंता !
अगला लेखबिलासपुर ! ईको विलेज के रूप में विकसित करने के लिए में कन्दरौर पंचायत चिन्हित – राजेश्वर गोयल !