शिमला ! रोटरी क्लब का समाज सेवा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान – राज्यपाल !

0
1761
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि रोटरी का समाज सेवा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान है और जिस प्रकार रोटरी कोरोना महामारी से लड़ने में अहम भूमिका निभा रहा है वह प्रशंसनीय है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

राज्यपाल आज यहां राजभवन से वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हैदराबाद मिड-टाउन के रोटरी क्लब की 37वीं स्थापना समारोह के अवसर पर सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि रोटरी न केवल लोगांे के जुड़ने मात्र के लिए एक क्लब है, बल्कि 222 देशों में 1.2 मिलियन लोगों को अन्तहीन अवसर भी प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि दो लाख से अधिक रोटेरियनज समर्पित नेता दुनिया के 535 और भारत के 22 जिलों के समाज में व्यापक बदलाव ला रहे हैं।

राज्यपाल ने क्लब की शिक्षा और साक्षरता कार्यक्रमों की सराहना की और कहा कि क्लब द्वारा आशा किरण के तहत विद्यार्थियों को पुनः स्कूल भेजने की उनकी नई पहल वास्तव में सराहनीय है। इसके अतिरिक्त, राज्यपाल ने स्वच्छता कार्यक्रम, पोलियो उन्मूलन, रक्तदान स्वास्थ्य शिविर, युवा विनियम कार्यक्रम और ई-लर्निंग कार्यक्रम में सरकार के साथ इंटरफेस जैसे अन्य कार्यक्रमों की भी सराहना की। श्री दत्तात्रेय ने कहा कि कई ऐसे क्षेत्र हैं जहां रोटरी सरकार के साथ इंटरफेस कर सकता है और केन्द्रित क्षेत्रों में अपना सहयोग प्रदान कर सकता है।

श्री दत्तात्रेय ने कहा कि महामारी के समय में रोटरी ने प्रधानमंत्री फंड में उदरतापूर्वक अंशदान किया है तथा जागरूकता शिविर, राशन वितरण, मास्क, पीपीई किट्स और सेनेटाईजर आदि प्रदान करने में उनके द्वारा दी गई सहायता प्रशंसनीय है।

इससे पूर्व एन.वी हनुमनंत रेडी ने बतौर गेस्ट आॅफ आॅनर राज्यपाल का स्वागत किया तथा समाज सेवा के लिए रोटरी के प्रयासों की सराहना की तथा कहा कि रोटरी क्लब को महामारी के दौरान कोविड-19 के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए और अधिक सहयोग करना चाहिए।

विशेष अतिथि आनंद चक्रपाणि ने भी इस अवसर पर अपने विचार रखे।

अध्यक्ष गिरिजा सम्पत ने भी राज्यपाल और अन्य गणमान्य व्यक्तियों का इस अवसर पर स्वागत किया और रोटरी क्लब हैदराबाद मिड-टाउन द्वारा संचालित गतिविधियों की जानकारी दी

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला के न्यू शिमला सेक्टर तीन में युवक ने फंदा लगाकर आत्महत्या की !
अगला लेखगरीबहित में केंद्रीय कैबिनेट के अहम फ़ैसलों से करोड़ों लोग होंगे लाभान्वित -अनुराग ठाकुर !