गरीबहित में केंद्रीय कैबिनेट के अहम फ़ैसलों से करोड़ों लोग होंगे लाभान्वित -अनुराग ठाकुर !

0
1941
फाइल चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

हिमाचल प्रदेश ! केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफ़ेयर्स राज्यमंत्री श्री अनुराग ठाकुर ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की अध्यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णयों को गरीब व मध्यम वर्ग के हित में बताते हुए करोड़ों को इन घोषणाओं का लाभ मिलने की बात कही है व इसके लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का आभार प्रकट किया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

श्री अनुराग ठाकुर ने कहा”प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार कोरोना आपदा के दौरान समाज के सभी वर्गों को इस महामारी से निपटने के लिए हर सम्भव सहायता प्रदान कर रही है। इस आपदा से आमजनमानस को राहत देने के के लिए मोदी जी ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज की शुरुआत की थी जिसके अंतर्गत 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज दिया जा रहा था। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना’ की अवधि पांच महीने के लिए बढ़ाने और उज्ज्वला योजना की लाभार्थियों को तीन सिलेंडर मुफ्त देने के समय विस्तार समेत कई महत्वपूर्ण फैसलों को मंजूरी दे दी है।साथ ही 100 कर्मचारियों से कम संख्या वाली कंपनियों के कर्मचारियों एवं मालिकों के भविष्य निधि से जुड़े अंशदान को सरकार की ओर से तीन महीने और देने का निर्णय केंद्र सरकार द्वारा लिया गया है”

आगे बोलते हुए श्री अनुराग ठाकुर ने कहा”प्रधानमंत्री जी ने गरीब कल्याण अन्न योजना को नवंबर तक बढ़ाने की घोषणा की थी जिसे केंद्रीय मंत्रिमंडल ने अमली जामा पहनाया है।जुलाई से लेकर नवंबर तक पांच महीने यह योजना चालू रहेगी जिसमें 81 करोड़ लोगों को प्रति व्यक्ति पांच किलोग्राम अनाज और एक किलोग्राम चना हर महीने मिलेगा। इसके अलावा कैबिनेट ने एग्री सेक्टर में इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए 1 लाख करोड़ के पैकेज को भी मंजूरी दे दी है। इससे कृषि से जुड़े किसानों और उद्योगों को फायदा पहुंचेगा। केंद्रीय कैबिनेट ने एक अहम फैसला लेते हुए प्रवासी मजदूरों को राहत देते हुए अलग-अलग शहरों में प्रधानंत्री आवास योजना के तहत तैयार मकानों को प्रवासी मजदूरों को किराए पर दिए जाने का निर्णय लिया है जिसका सीधा लाभ लाखों मज़दूर भाइयों और उनके परिवारों को मिलेगा।इन घोषणाओं से देश के करोड़ों लोगों को लाभ पहुँचेगा व इस आपदा से निपटने में उन्हें बल मिलेगा।इसके लिए मैं प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी समेत पूरे केंद्रीय कैबिनेट का आभार प्रकट करता हूँ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! रोटरी क्लब का समाज सेवा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान – राज्यपाल !
अगला लेखचम्बा ! जिला में विभिन्न 22 केंद्रों में करवाया जा सकता है आधार पंजीकरण- उपायुक्त।