कुल्लू ! अटल सुरंग को जल्द देश को समर्पित किया जाएगा – मुख्यमंत्री !

0
1845
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि इस साल अगस्त के अंत तक अटल सुरंग का काम पूरा हो जाएगा और प्रधानमंत्री संभवत सितंबर माह के दौरान इस परियोजना को देश की जनता को समर्पित करेंगे। वे आज लाहौल और स्पीति जिले के सिस्सू में लोगों को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने लाहौल स्पीति के लोगों को कोरोना महामारी से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए सराहना की। उन्होंने जिले के लोगों से आग्रह किया कि वे अच्छी कार्यप्रणाली को जारी रखें क्योंकि यह संकट अभी खत्म नहीं हुआ है । उन्होंने कहा कि देश भाग्यशाली रहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूप में एक सक्षम और मजबूत नेतृत्व है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने कहा कि 142 करोड़ की आबादी वाले पंद्रह अति विकसित देशों में कोविड-19 से मौत की संख्या करीब पांच लाख थी, जबकि 135 करोड़ की आबादी वाले भारत में आज तक कोरोना के कारण करीब 17,000 लोगों की जान जा चुकी थी। जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में स्थिति बिल्कुल नियंत्रण में थी। उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना के मरीजों में तेजी से वृद्धि हुई है क्योंकि देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे दो लाख से अधिक लोगों को वापस हिमाचल प्रदेश लाया गया था ।

उन्होंने कहा कि राज्य की जनता को चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि सरकार को स्थिति की पूरी जानकारी थी। मुख्यमंत्री ने क्षेत्र की जनता को आश्वासन दिया कि राज्य सरकार विकास कार्यों के लिए पर्याप्त मात्रा में धन की उपलब्धता सुनिश्चित करेगी। उन्होंने कहा कि चूंकि कार्य अवधि सीमित थी, इसलिए क्षेत्र में विभिन्न विकास परियोजनाओं को समयबद्ध पूरा करने के लिए प्रयास किए जाने चाहिए । कृषि मंत्री डॉ राम लाल मारकंडा ने मुख्यमंत्री का उनके गृह क्षेत्र में स्वागत किया और महत्वाकांक्षी अटल सुरंग को समयबद्ध पूरा करने में गहरी रुचि रखने के लिए धन्यवाद दिया ।

उन्होंने कहा कि इससे युवाओं को रोजगार और स्वरोजगार के अवसर पैदा करने के अलावा इस सुरम्य जिले में पर्यटन गतिविधियों के नए आयाम खुलेंगे। इस मौके पर सांसद रामस्वरूप शर्मा ने भी अपनी बात रखी। इस अवसर पर परिवहन एवं वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर, विधायक बंजार सुरेंद्र शौरी, मुख्यमंत्री के प्रधान निजी सचिव डॉ आरएन बत्ता, उपायुक्त लाहौल-स्पीति कमल कांत, एसपी व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! 5.61 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया !
अगला लेखऊना ! वीरेंद्र कंवर ने 47 लाख के जोगीपंगा-पनेड़-सकौन लिंक रोड का किया भूमि पूजन !