ऊना ! वीरेंद्र कंवर ने 47 लाख के जोगीपंगा-पनेड़-सकौन लिंक रोड का किया भूमि पूजन !

बल्ह में 12 लाख रुपए से निर्मित भारत निर्माण सेवा केंद्र का किया शुभारंभ

0
1842
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

ऊना  ! ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने आज 47 लाख रुपए की लागत से बनने वाले जोगीपंगा-सनहाल-पनेड़-सकौन लिंक रोड का भूमि पूजन किया। इस सड़क के निर्माण के लिए धन का प्रावधान मनरेगा तथा 15वें वित्तायोग से किया गया है। इसके अलावा उन्होंने बल्ह में 12 लाख रुपए की लागत से निर्मित भारत निर्माण सेवा केंद्र का उद्घाटन भी किया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

ग्रामीण विकास मंत्री ने लगभग 20 लाख रुपए की लागत से ग्राम पंचायत बल्ह में बनाए गए 3 रास्तों के उद्घाटन भी किए। सनहाल से परनोलियां का रास्ता 12 लाख रुपए की लागत से तैयार हुआ है, जबकि सकौन में तीन लाख तथा बल्ह में 5 लाख रुपए की लागत से रास्तों का निर्माण किया गया है।

इस अवसर पर ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में मूलभूत आवश्यकताओं को पूरा करना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है। जब-जब प्रदेश में भाजपा सरकार बनती है, गांवों में विकास के कार्य तीव्र गति से होते हैं। उन्होंने कहा कि गावों में करवाए जा रहे विकास कार्यों में गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। किसी भी अनियमितता को सहन नहीं किया जाएगा तथा दोषी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं है। अकेले ग्रामीण विकास विभाग 2500 करोड़ विकास कार्यों पर खर्च करने में सक्षम है।

कंवर ने कहा कि ग्राम पंचायत बल्ह में 2 करोड़ से अधिक के रास्ते बनाए जा रहे हैं। इसके लिए सामुदायिक भवन तथा तालाब के निर्माण का कार्य भी जोरों पर है। उन्होंने कहा कि सभी विकास कार्य कोविड-19 गाइडलाइन्स को ध्यान में रखते हुए किए जाएं, ताकि विकास के साथ-साथ इस महामारी से भी बचा जा सके। इस अवसर पर उन्होंने लोगों को मास्क व सैनिटाइजर भी वितरित किए।

इस अवसर पर गौ सेवा आयोग के सदस्य कृष्ण पाल शर्मा, कुटलैहड़ भाजपा महामंत्री कैप्टन प्रीतम डढवाल, बीडीओ बंगाणा यशपाल सिंह सहित अन्य उपस्थित रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखकुल्लू ! अटल सुरंग को जल्द देश को समर्पित किया जाएगा – मुख्यमंत्री !
अगला लेखचम्बा ! पूर्व वन मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी ने मेडिकल कॉलेज चंबा में कोरोना से बचाव के लिए बांटी किटे।
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]

बिलासपुर ! अथर्व यूथ क्लब के सदस्यों ने 31,000 रुपए की...

बिलासपुर ! आज बिलासपुर जिले की तहसील घुमारवीं गावं मुच्छबान पंचायत करलोटी के निवासी ज्ञानचंद की सुपुत्री की शादी थी ।ज्ञानचंद की चार पुत्रियां...
[/vc_column][/vc_row]