डलहौजी ! श्रम निरीक्षक ने किया निर्माणाधीन फीना सिंह मीडियम इरीग्रेशन प्रोजेक्ट लाहडू का निरीक्षण।

0
1908
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! श्रम निरीक्षक डलहौजी वृत्त एस आर वर्मा ने आज निर्माणाधीन फीना सिंह मीडियम इरीग्रेशन प्रोजेक्ट लाहडू का निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान वहां पाया की 29 प्रवासी मजदूर इस कंपनी के ठेकेदार के पास काम करते हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

यह मजदूर उत्तर प्रदेश, झारखंड और बिहार राज्य से संबंध रखते हैं ।उन्होंने उपस्थित सभी कामगारों को श्रम नियमों की जानकारी दी तथा साथ ही भारत सरकार द्वारा प्रवासी मजदूरों के लिए चलाई गई आत्मनिर्भर योजना कि न केवल जानकारी दी बल्कि मौके पर उपस्थित इन 29 प्रवासी मजदूरों के फार्म भरे और स्थानीय पंचायत प्रधान व उपप्रधान के हस्ताक्षर करवा कर सत्यापित किए।

आत्मनिर्भर योजना जो कि सिर्फ प्रवासी मजदूरों के लिए माननीय प्रधानमंत्री और भारत सरकार द्वारा चलाई गई है के अंतर्गत इन प्रवासी मजदूरों को मई और जून 2 महीने के लिए प्रति व्यक्ति प्रति महीना 5 किलो चावल और 1 किलो काला चना की दाल मिलेगी।

श्री वर्मा ने बताया कि प्रवासी मजदूर पंचायत प्रधान ,सरकारी उचित मूल्य की दुकानों और श्रम निरीक्षक से पूछ कर इस आत्मनिर्भर योजना का लाभ उठा सकते हैं। श्री वर्मा ने बताया कि वह हर रोज जहां-जहां प्रवासी मजदूर हैं उनके पास जाकर और उन्हें बता कर इस आत्मनिर्भर योजना का लाभ फार्म भरवा कर उन्हें दे रहे हैं।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखकरसोग ! बगैला पंचायत में रुके मनरेगा के कार्य, तकनीकी सहायक पर प्रधान ने लगाये गंभीर आरोप !
अगला लेखरामपुर ! ननखड़ी में गरमाया वाटर टैंक फिल्ट्रेशन का मुद्दा।