बद्दी ! प्रवासी मजदूरों को परिवहन निगम की 24 बसों से भेजा गया कालका रेलवे स्टेशन !

0
2892
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बद्दी ! हिमाचल प्रदेश सरकार के पोर्टल पर पंजीकृत उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में जाने वाले व्यक्तियों को आज जिला पुलिस बद्दी व नालागढ़ प्रशासन द्वारा स्वास्थ्य जांच सहित कोविड-19 के दृष्टिगत समूची प्रक्रिया के पश्चात हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों के माध्यम से कालका रेलवे स्टेशन के लिए रवाना किया गया। कालका रेलवे स्टेशन से 22 मई को शाम 6:00 बजे गोरखपुर के लिए जा रही इस रेल सेवा द्वारा उत्तर प्रदेश के गोरखपुर, देवरिया बस्ती कुशीनगर तथा आजमगढ़ जिलों को जाने वाले 700 औद्योगिक कामगारों एवं कर्मचारियों तथा उनके परिवारिक सदस्यों को 24 बसों द्वारा कालका रेलवे स्टेशन भेजा गया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस अवसर पर प्रशासन द्वारा कोविड-19 के दृष्टिगत सामाजिक दूरी सहित सभी नियमों का पालन करते हुए प्रक्रिया को पूरा किया। बद्दी के सनसिटी रोड पर बीबीएनडीए द्वारा निर्मित ट्रक पार्किंग संख्या एक व दो में रेलवे स्टेशन कालका भेजे जाने वाले सभी व्यक्तियों के लिए दो-दो मीटर की दूरी पर बैठने के लिए स्थान चिन्हित किए गए थे। प्रत्येक पार्किंग स्थल पर 500 व्यक्तियों के पंक्तिवद तरीके से बैठने की व्यवस्था की गई थी तथा प्रत्येक पंक्ति में 100 व्यक्तियों के बैठने के लिए स्थान चिन्हित किए गए थे। प्रशासन द्वारा सभी व्यक्तियों को सुबह का नाश्ता तथा दोपहर के भोजन सहित पानी इत्यादि की बेहतरीन व्यवस्था की गई थी।

इस विषय में विस्तृत जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक बद्दी रोहित मालपानी ने बताया कि उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में जाने वाले इच्छुक व्यक्तियों के लिए कालका रेलवे स्टेशन से 24 मई को शाम 6:00 बजे बोली के लिए, 26 मई को शाम 6:00 बजे मऊ के लिए तथा 28 मई को शाम 6:00 बजे फैजाबाद के लिए भी सरकार द्वारा रेल की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि रेल के माध्यम से आज जाने वाले सभी व्यक्तियों को प्रशासन द्वारा मुख्यमंत्री सेवा संकल्प योजना के विषय में इशतहार वितरित किए गए, तथा उन्हें बताया गया की गया कि वे उत्तर प्रदेश जाने के इच्छुक अपने साथियों व संबंधियों को भी 1100 नंबर हेल्पलाइन पर पंजीकृत करने के लिए प्रेरित करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इन श्रमिक रेल सेवाओं का लाभ ले सकें।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक बद्दी रोहित मालपानी, उपमंडलाधिकारी (ना) नालागढ़ प्रशांत देषटा, खंड विकास अधिकारी नालागढ़ राजकुमार, डीएसपी बद्दी अंकित शर्मा, नायब तहसीलदार पंजैहरा तुलसी राम पुंडीर सहित स्वास्थ्य, पुलिस तथा प्रशासन से संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखनालागढ़ ! कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग नालागढ़ ने जरूरतमदों को वितरित की राशन सामग्री !
अगला लेखकरसोग से लिए लगभग 40 कोविड सेंपल, कल आएगी रिपोर्ट !

शिमला ! बी.के.एल कब्बडी प्रो लीग में हिमाचल प्रदेश से खेलेगी...

शिमला , 29 मार्च ! बी.के.एल कब्बडी प्रो लीग अप्रैल महीने लुधियाना में होने जा रही है। इसमें हिमाचल प्रदेश की 6 टीमे...