चम्बा जिला मुख्यालय में प्रशासन ने की चार दुकानें व 204 नंबर ओपीडी सील।

0
8280
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! एक ओर जहां वायरस प्रकोप कहर ने आम लोगों में दहशत का माहौल बना रखा है। वहीं दूसरी ओर होम क्वॉरेंटाइन किए लोगों ने नियमों की धज्जियां उड़ा कर इस संकट को कम करने की बजाय और बढ़ा दिया है। जिसका उदाहरण होम क्वॉरेंटाइन की एक कोरोना पॉजिटिव पुरुष के संपर्क में आई उसकी पत्नी ने चिकित्सालय व मुख्य बाजार में आवागमन कर उभरे संकट में आग में घी डालने का काम किया है। जिसके चलते जिला प्रशासन ने मुख्यालय में स्थित चार दुकानों को सील करने के साथ-साथ चिकित्सालय की ओपीडी 204नंबर को भी आगामी आदेशों तक सील कर दिया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

गौर हो कि गत दिनों पंचायत सरोल अधीन गांव गोल्टी में आर्मी के जवान को चंबा लौटने पर होम क्वॉरेंटाइन किया गया। जिसके एहतियात के तौर पर जब स्वास्थ्य विभाग ने टेस्ट किए तो उसमें वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया। वहीं स्वास्थ्य विभाग चंंबा ने जहां पॉजिटिव पाए सेना के जवान को उपचार के लिए कोविड केयर सेन्टर बालू में भर्ती करवाने सहित परिवार के अन्य सदस्यों के सैंपल लिए गए। जिसमें उसकी पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव गई। मगर यह बात यहीं खत्म नहीं हुई। स्वास्थ्य विभाग ने जब पॉजिटिव आई महिला की ट्रेवल हिस्ट्री खंगाली तो उक्त महिला 17 जुलाई को मुख्यालय में चिकित्सालय चंबा की 204 नंबर

ओपीडी में अपनी जांच करवाने से लेकर मुख्य बाजार में स्थित करीब चार दुकानों पर खरीद-फरोख्त करने भी पहुंची थी । इस बात का जिला प्रशासन को संज्ञान होते ही बुधवार को प्रशासन ने चार दुकानों व चिकित्सालय की दूसरी मंजिल पर स्थित 204 नंबर ओपीडी परिसर को आगामी आदेशों तक सील करने के फरमान जारी कर दिए। जिसमें एक ज्वैलर, एक कपड़े व्यापारी, एक चुनी-दुपटे व एक बर्तन व्यापारी की दुकान शामिल हैं। जहां उक्त महिला ने शॉपिंग की है। वहीं सील की गई चिकित्सालय की 204 नंबर ओपीडी में मौजूद चिकित्सकों व स्टाफ को होम क्वॉरंटाइन कर उनके सैंपल लेने सहित 17 जुलाई को ओपीडी में आए रोगियों की सूची भी जानने के प्रयत्न तेज कर दिए हैं। वहीं दुकानदार के भी सैंपल लेने सहित उनकी दुकानों में आए ग्राहकों का भी रिर्काड खंगालने में प्रशासन जुट गया है। जबकि पॉजिटिव आई महिला का दोबारा टेस्ट रिपोर्ट आने तक जारी आदेश कायम रहेंगे। यदि ओपीडी स्टाफ व दुकानदारों के सैंपल रिपोर्ट नेगेटिव की जगह पॉजिटिव आती है तो मुख्य बाजार परिसर को जिला प्रशासन पूर्ण रूप से सील करने जैसे कठोर कदम उठाने पर विचार विमर्श कर सकता है।

इस संदर्भ में पुष्टि करते हुए एसडीएम (आईएएस) शिव प्रताप सिंह ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव महिला के चिकित्सालय की 204 नंबर ओपीडी व मुख्य बाजार की चार विभिन्न दुकानों में आवागमन करने पर एहतियात के तौर पर आगामी आदेश तक सील किया गया है। वहीं ओपीडी चिकित्सक सहित स्टाफ को होम क्वॉरंटाइन करने सहित उनके सैंपल लिए जा रहे हैं। वहीं संदिग्ध दुकानदारों व उनके सहयोगियों के सैंपल लेकर उन्हें जांच के लिए भेजा गया है। जिनकी रिपोर्ट आने के बाद ही इस दिशा में आगामी कदम उठाए जाएंगे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखजयसिंहपुर ! इंदु गोस्वामी के शपथ ग्रहण करने पर हार्दिक बधाई !
अगला लेखचम्बा ! उपायुक्त ने शिक्षा विभाग से मांगी गरीब विद्यार्थियों की सूची।

चम्बा ! नवरात्रों में नौ दिन अखंड जोत व पूजा अर्चना...

चम्बा ! 19 अप्रैल , ! पूरे देश में नवरात्रि का त्यौहार बड़ी धूमधाम से मनाया गया। चम्बा में भी जगह-जगह पर मंदिरों...