ऊना ! नाला बनाने को 93 लाख रुपए की स्वीकृति प्रदान की – प्रो. राम कुमार !

0
1458
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

ऊना ! हिमाचल प्रदेश औद्योगिक विकास निगम के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार ने कहा है कि प्रदेश सरकार ने टाहलीवाल इंडस्ट्री एरिया फेज-3 में नाला बनाने को 93 लाख रुपए की स्वीकृति प्रदान की है। उन्होंने कहा कि इससे क्षेत्र में 600 कनाल कृषि भूमि में खेती कर रहे लगभग 300 किसान परिवारों को लाभ होगा। इससे जहां उद्योगों से निकलने वाले वेस्ट का उचित निपटारा संभव हो पाएगा, वहीं बारिश के दिनों में लोगों के घरों में पानी घुसने की समस्या का भी निपटारा हो पाएगा। उन्होंने कहा कि वेस्ट का सही निपटारा न होने के चलते पहले किसानों को मुश्किलों का सामना करना पड़ता था। इसके अलावा क्षेत्र में गंदगी तथा बदबू से भी लोग परेशान रहते थे लेकिन नाला बनने से यह समस्याएं दूर हो जाएंगी।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

प्रो. राम कुमार ने कहा कि उद्योगों से निकलने वाला गंदा पानी व बरसाती पानी को टाहलीवाल नाले के साथ मिलाकर लोगों की राहत प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि स्वीकृत राशि में से 37 लाख रुपए की पहली किश्त सरकार ने जारी कर दी है और क्षेत्र के लोगों की एक बहुत पुरानी मांग पूरी हुई है, जिससे हजारों लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। बरसों पुरानी मांग को पूरा करने के लिए प्रो. राम कुमार ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर व उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर का विशेष धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का हरोली विधानसभा क्षेत्र के साथ विशेष स्नेह व लगाव है, इसलिए क्षेत्र की हर मांग को वह पूरा करते हैं।

हिमाचल प्रदेश औद्योगिक विकास निगम के उपाध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश सरकार ने इससे पहले गुरपलाह-सिंगा फूड पार्क सड़क के लिए 2.86 करोड़ रुपए प्रदान किए, जिसका काम लगभग पूरा हो चुका है। जबकि बाथू-बाथड़ी औद्योगिक क्षेत्र में सड़कों के सुदृढ़ीकरण के लिए 3.50 करोड़ का शिलान्यास किया गया है। इस धनराशि से 5.5 किमी लंबी उच्च गुणवत्ता वाली सड़कें बनेंगी, जिससे उद्योगों को लाभ मिलेगा।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखऊना ! निर्माणाधीन गोकुल ग्राम के कार्य का निरीक्षण किया – वीरेंद्र कंवर !
अगला लेखचम्बा ! स्वर्गीय राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए !