ऊना ! निर्माणाधीन गोकुल ग्राम के कार्य का निरीक्षण किया – वीरेंद्र कंवर !

0
2253
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

ऊना ! ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर ने अधिकारियों के साथ थानाकलां में निर्माणाधीन गोकुल ग्राम के कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां पशुओं के लिए बनाए जा रहे शैड तथा अन्य सुविधाओं की जानकारी हासिल की और अधिकारियों को जल्द से जल्द निर्माण कार्य को पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जल्द ही गोकुल ग्राम के उद्घाटन का लक्ष्य रखा गया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

वीरेंद्र कंवर ने कहा कि गोकुल ग्राम बनाने के लिए थानाकलां में 500 कनाल भूमि चयनित की गई है। जहां पर 60 प्रतिशत देसी गाय तथा 40 प्रतिशत बेसहारा पशुओं को आश्रय प्रदान किया जाएगा। जिला ऊना के लिए यह बड़ी सुविधा होगी और इससे बेसहारा गौवंश की समस्या खत्म होगी, जिससे जहां किसानों की फसल बचेगी वहीं सड़क पर होने वाले हादसे भी कम होंगे। गोकुल ग्राम में गाय के गोबर व मूत्र पर आधारित प्रोजेक्ट भी लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय गोकुल मिशन के तहत केंद्र सरकार ने हिमाचल प्रदेश को 20.11 करोड़ रुपए की धनराशि स्वीकृत की है।

इस अवसर पर गौ सेवा आयोग के सदस्य कृष्ण पाल शर्मा, एसडीएम बंगाणा विशाल शर्मा, तहसीलदार शमशेर सिंह, पशुपालन विभाग के उप-निदेशक जयसिंह सेन, असिस्टेंट डायरेक्टर डॉ, सुरेश धीमान, डॉ, उपेंद्र शर्मा, डॉ. अरविंद शर्मा, वरिष्ठ पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. सतिंदर ठाकुर, डॉ. अभिनव सोनी, अधिशाषी अभियंता संजीव अग्निहोत्री तथा एसडीओ केके शर्मा भी साथ रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखऊना में चार होमगार्ड जवानों को सम्मानित किया !
अगला लेखऊना ! नाला बनाने को 93 लाख रुपए की स्वीकृति प्रदान की – प्रो. राम कुमार !

चम्बा ! नवरात्रों में नौ दिन अखंड जोत व पूजा अर्चना...

चम्बा ! 19 अप्रैल , ! पूरे देश में नवरात्रि का त्यौहार बड़ी धूमधाम से मनाया गया। चम्बा में भी जगह-जगह पर मंदिरों...