धर्मशाला ! सफाई कर्मचारियों पर पुष्प वर्षा कर सम्मानित किया – सरवीन चौधरी !

0
4257
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

धर्मशाला शहरी विकास, आवास एवं नगर नियोजन मंत्री सरवीन चौधरी ने आज सोमवार को धर्मशाला नगर निगम क्षेत्र के सिद्धबाड़ी, कोतवाली बाजार में स्थित सामुदायिक भवन व भागसूनाग में वार्ड में काम करने वाले सफाई कर्मचारियों पर पुष्प वर्षा कर के सम्मानित किया। कोरोना संक्रमण के इस संकटकाल में धर्मशाला नगर की साफ-सफाई को बनाए रखने के लिए यह कर्मचारी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस अवसर पर शहरी विकास मंत्री ने कहा कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए किये गये लॉकडाउन के बीच सफाई कर्मचारी लगातार अपनी जिम्मेदारियांे का बखूबी निर्वाह कर रहे हैं, असल में यही सच्चे कोरोना योद्धा हैं। आज जहां हम सब अपने आप को सुरक्षित रखने के लिए घरों में कैद होकर रह गये हैं वहीं यह सफाई कर्मचारी रोज अपनी जिम्मेदारी निभाने के लिए सुबह घर से निकल पड़ते हैं और पूरे वार्ड को साफ-सुथरा बनाते हैं। उन्होंने कहा कि सीमित संसाधनों के बीच जिस तरह से सफाई कर्मचारी काम कर रहे हैं उसकी जितनी सराहना की जाए कम है। उन्होंने कहा कि आज कोरोना नामक भयावह वायरस से हमारे क्षेत्र व आमजन को बचाने में भगवान का दूसरा रूप सफाई कर्मचारी, मेडिकल स्टाफ तथा पुलिस कर्मी है इनके योगदान से समाज का हर वर्ग इनका ऋणी है।

शहरी विकास मंत्री ने कहा कि जहां ये योद्धा लॉकडाउन के दौरान शहर की साफ-सफाई में अपना योगदान दे रहे हैं वही घर-घर से कूड़ा उठाने का कार्य भी इनके द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इनके लिए सरकार द्वारा 50 लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा कवर व स्वास्थ्य जांच व अन्य सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने इन स्वच्छता कर्मचारियों को अग्रिम वेतन के अलावा प्रोत्साहन के रूप में दो माह के लिए तीन हजार रुपये प्रदान किये हैं।

इस अवसर पर शहरी विकास मंत्री ने सिद्धबाड़ी के वार्ड नम्बर 14, वार्ड नम्बर 15, वार्ड नम्बर 16 व वार्ड नम्बर 17 के बेहतर कार्य करने वाले 90 सफाई कर्मचारियों को सम्मानित किया गया जिनमें से सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए मौके पर 15 सफाई कर्मचारियों को ही बुलाया गया था। कोतवाली बाजार के सामुदायिक भवन में वार्ड नम्बर 4 से 13 तक के 110 सफाई कर्मचारियों को सम्मानित किया गया जिनमें से मौके पर 10 सफाई कर्मचारी ही बुलाए गये थे। भागसूनाग में वार्ड नम्बर दो के 15 सफाई कर्मचारियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा गया।

सरवीन चौधरी ने कहा कि ये सफाई कर्मचारी बहादुर हैं और सम्मान के हकदार हैं। उन्होंने कहा कि स्वच्छता कर्मचारियों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है इसके तहत उन्हें प्रशस्ति पत्र के इलावा सम्पूर्ण सुरक्षा किट प्रदान की गईं। उन्होंने बताया कि स्वच्छता की निगरानी हेतू अधिकारी तैनात किये गये हैं।

इस अवसर पर धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र के विधायक विशाल नैहरिया, नगर निगम के महापौर दविन्द्र जग्गी, उपमहापौर ओंकार नैहरिया, पार्षद तजिन्द्र कौर, आयुक्त नगर निगम प्रदीप ठाकुर, सहायक आयुक्त नगर निगम डॉ.मधु चौधरी, अधिशाषी अभियंता संजीव सैनी, रोहित चौधरी, बलवीर चड्ढ़ा व सिद्धार्थ सहित सफाई कर्मचारी मौजूद थे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखजयसिंहपुर । बाहरी राज्यों से आए व्यक्तियों के कोरोना टेस्ट किये गए ।
अगला लेखमंडी ! कोविड टैस्ट के लिए सैंपल लेना एक रैंडम प्रक्रिया, न घबराएं, न अफवाह फैलाएं – उपायुक्त !