मंडी ! कोविड टैस्ट के लिए सैंपल लेना एक रैंडम प्रक्रिया, न घबराएं, न अफवाह फैलाएं – उपायुक्त !

0
2496
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

मंडी ! उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि कोविड टैस्ट के लिए लोगों के सैंपल लेना एक रैंडम (क्रम रहित) प्रक्रिया है। इसलिए जिनके सैंपल लिए जा रहे हैं उन्हें निशाना बनाने और कोरोना संदिग्ध के तौर पर प्रचारित कर समाज में अफवाहें, भ्रम व भय फैलाने से बचें।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने स्पष्ट किया कि स्वास्थ्य विभाग के प्रोटोकॉल के अनुरूप मंडी जिला में कोरोना संक्रमण के लक्षणों के अलावा उन लोगों के भी सैंपल लिए जा रहे हैं, जिनमें कोरोना संक्रमण के कोई लक्षण नहीं हैं। यह पूरी तरह रैंडम (क्रम रहित) प्रक्रिया है । इसके लिए ऐसी कोई शर्त नहीं है कि किसका सैंपल लेना है और किसका सैंपल नहीं लेना है।

उपायुक्त ने कहा कि जिला में अलग अलग जगहों से हर दिन 30 से 40 सैंपल लिए जा रहे हैं। लेकिन कुछ जगहों पर व्यक्ति विशेष को निशाना बनाने और सैंपल के नतीजे आने से पहले ही परिणाम को लेकर अफवाहें फैलाने के मामले सामने आए हैं। उन्होंने समाज के सभी वर्गों से इस तरह की अफवाहें न फैलाने का आग्रह किया ।

उन्होंने कहा कि जिला मंडी में अन्य राज्यों से काफी लोग आ रहे हैं । पिछले 15 दिनों में 6800 के करीब लोग जिला में आए हैं। इन सभी लोगों को होम क्वारंटाइन व संस्थागत क्वारंटाइन में रखा गया है। इसका सख्ती से पालन तय बनाया गया है। स्वास्थ्य विभाग के प्रोटोकोल के अनुरूप कुछ लोगों के सैंपल लिए जाते हैं। जिन लोगों में वायरस के कुछ लक्षण हैं उनके सैंपल तो लिए ही जाते हैं साथ ही साथ बहुत से ऐसे लोग, जिनमें कोई लक्षण नहीं हैं, उनके भी सैंपल लिए जाते हैं।
ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि जो भी सैंपल लिए जाते हैं यदि उनमें कोई सैंपल पॉजीटिव आता है तो उसकी सूचना समय पर उपयुक्त माध्यमों से सभी लोगों तक पहुंचाई जाती है। इसलिए अपनी ओर से कयास न लगाएं। अभी तक जिला में 600 से अधिक सैंपल लिए गए हैं । हाल ही के दिनों में जो लोग बाहर से आए है उनके लगभग 350 सैंपल लिए गए हैं इनमें अभी तक केवल 2 सैंपल पॉजिटिव आए हैं । सैंपल के नतीजों को लेकर अपनी तरफ से कयास न लगाएं।

उपायुक्त ने लोगों से अपील कि किसी भी तरह की अफवाह न फैलाएं। प्रशासन प्रतिदिन पुख्ता जानकारी मीडिया के माध्यम से लोगों तक पहुंचा रहा है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखधर्मशाला ! सफाई कर्मचारियों पर पुष्प वर्षा कर सम्मानित किया – सरवीन चौधरी !
अगला लेखमंडी ! डीसी ने सराही “आपकी टोकरी” सेवा !