जंजैहली ! बाहर से आने वाले व्यक्तियों को 28 दिन का सख्त होम क्वारंटाइन करवाना आवश्यक-एसडीएम !

0
16068
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

जंजैहली ! उपमण्डलाधिकारी नागरिक थुनाग, सुरेन्द्र मोहन ने अवगत करवाया है कि हिमाचल प्रदेश सरकार के दिशा निर्देशों के चलते लाॅकडाउन के बीच आजकल बाहरी राज्यों व दूसरे जिलों में फंसे व्यक्तियों की आवाजाही शुरु हुई है जिनमें उपमण्डल थुनाग के भी बहुत से व्यक्ति शामिल हैं। उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले व्यक्यिों का डाटा जिला व उपमण्डल के बाॅर्डर पर प्रवेश करते समय ही एकत्रित किया जा रहा है तथा निगरानी के लिए पंचायत स्तर तक उपलब्ध करवाया जा रहा है जिससे बाहर से उपमण्डल में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति की सूची बनाई जा रही है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले व्यक्तियों को 28 दिन का सख्त होम क्वारंटाइन आवश्यक है तथा प्रत्येक पंचायतों के जनप्रतिनिधी, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता तथा आशावर्कर 28 दिन के होम क्वारंटाईन की निगरानी सुनिश्चित करें जिससे करोना के संभावित संक्रमण से समाज को बचाया जा सके। उपमण्डलाधिकारी ने कहा कि उपमण्डल में जो भी व्यक्ति दूसरे राज्यों या जिलों से प्रवेश कर रहे हैं वे सभी अपने आपको 28 दिनों के लिए घर में अलग कमरे में रखें, परिवार तथा समाज के दूसरे व्यक्तियों से मेल जोल से बचें।

इसके साथ साथ आरोग्य सेतू एप्प को डाउनलोड करें तथा सरकारी निर्देशों का सही ढंग से पालन करें। उपमण्डलाधिकारी ने होम क्वारंटाइन किए सभी व्यक्तियों के परिवारों को भी समाजहित में क्वारंटाइन का सही पालन करवाने में सहयोग देने का अनुरोध किया।

28 दिनों के सख्त होम क्वारंटाइन के सम्बन्ध में उन्होंने बताया कि इसके लिए ऐसा कमरा चुनें जो हवादार हो तथा जिसमें टाॅयलेट भी हो। घर के बजुर्गों, गर्भवती महिलाओं और बच्चों से दूरी बनाए रखें। घर में पानी बर्तन, तौलिया तथा परिवार के दूसरे सदस्यों द्वारा प्रयोग की जाने वाली चीजों को न छुएं। साबुन व सैनिटाइजर से हाथ धोते रहें।

उपमण्डलाधिकारी ने क्षेत्र के सभी लोगों से आग्रह किया है कि होम क्वारंटाइन किए हुए व्यक्तियों के प्रति भ्रम न फैलाएं। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति होम क्वारंटाइन में है, उनमें करोना के कोई लक्षण नहीं हैं, उन्हें एहतियात के तौर पर घरों में रहने को कहा गया है तथा 28 दिनों का समय पूरा करने के बाद वे सामान्य रुप से घर से बाहर निकल सकते हैं।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखकरसोग ! बाडो-रोहाड़ा पंचायत में गिरा सड़क का डंगा, दर्जनों गांव का यातायत हुआ प्रभावित !
अगला लेखभटियात ! पठानकोट से लौटे एक व्यक्ति ने पंचायत सचिव के साथ मारपीट की, मामला दर्ज !