शिमला । हिमाचल कोरोना वारियर्स संस्था के कप्तान और समाजसेवी सचिन डोगर कर रहे हर संभव सहायता ।

0
3465
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला । कोरोना की महामारी से आज पूरा विश्व इस महामारी की चपेट में हैं । वहीं देश भी इस बीमारी से अछूता नही है । देश मे भी कोरोना के मामले दिन प्रतिदिन सामने आ रहे है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

वहीं कोरोना से बचाव और इस बीमारी से लड़ने के लिए समाज सेवी संस्थाएं भी फेस मास्क और हैंड सैनीटाइज़र बांटकर अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं।

प्रदेश में सरकार के साथ-साथ कई सामाजिक संस्थाएं और एनजीओ आगे आई हैं और पूरी ताकत से ऐसे लोगों तक प्रशासन के साथ मिल कर आवश्यक चीजें मुहैया करवाने में लगी हुई हैं।

इसी कड़ी में हिमाचल कोरोना वारियर्स संस्था के कप्तान और समाजसेवी सचिन डोगर भी अपनी भूमिका निभा रहे हैं।

सचिन डोगर ने बताया कि उनकी संस्था ने अभी तक 15000 मास्क और 3000 सैनीटाइज़र बांट दिए हैं।

आज भी सचिन डोगर ने अपनी दिनचर्या की शुरुआत रोजाना की तरह विभिन्न विभागों एवं आम जनता को सैनिटाईज़र एवं मास्क बांटने से की।

आज उन्होंने मास्क और सैनीटाइज़र बांटने का कार्य संजोली चौक , तहसीलदार शहरी एवं तहसीलदार ग्रामीण के कार्यालय में अधिकारी और कर्मचारियों, महिला थाना न्यू शिमला और टूटू में पुलिस कर्मियों को करते हुए यह क्रम जारी रखा।

इसके अतिरिक्त उन्होंने सड़क किनारे आम समाज के कुछ लोग, जिनके पास मास्क और सैनिटाईज़र ना थे, उनको भी यह वितरित किए। उन्होंने ग्रुप के अन्य सदस्यों से भी विनम्र निवेदन है कि सामाजिक सहभागिता के इस कार्य मे अपना विशेष सहयोग प्रदान कर ग्रुप के उद्देश्य को पुर्ण करने मे सहयोग देने का आग्रह किया है।

संस्था ने बताया कि अभी तक करीब 85 सदस्यों ने अपने व अपने करीबियों के माध्यम से लगभग 2,00,000/- रू०की राशि का वहुमल्य सहयोग मिला है जिनकी सहायता से अलग,-2 स्थानों पर पुलिस प्रशासन, सफाई कर्मचारियों व अन्य जरूरतमन्दों को कोरोना महामारी से सुरक्षा के मद्देनजर सेनिटाईटजर, मास्क व गलव्ज इत्यादि प्रदान किये जा रहे है।

उन्होंने कहा कि भविष्य मे आम जनमानस और और समाज की भलाई के लिए कभी पीछे नही हटेगे और इस महामारी से लड़ने के लिये इसी तरह अपना योगदान देते रहेंगे। । उन्होने कहा कि इस महामारी की घड़ी में जरूरत मंद लोग इस नंबर पर 9817329999 सीधा संपर्क या इस पर व्हाट्सअप (whatsapp)भी कर सकते है ताकि जरूरत मंद लोगों की मदद की जा सके । उन्होंने फेसबुक एकाऊंट( facebook account ) हिमाचल कोरोना वारियर्स (himachal corona warriors) नाम से बनाया है । इस संकट की घड़ी से निपटने के लिये संस्था ने दानी सज्जनो से आगे आने और संस्था के साथ जुड़ने की अपील की है ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखलाहौल । गर्भवती महिला को एयरलिफ्ट कर मंगलवार को कमला नेहरू अस्पताल शिमला पहुंचाया ।
अगला लेखशिमला । 15 अप्रैल 2020 के फल और सब्जियों के दाम ।