लाहौल । गर्भवती महिला को एयरलिफ्ट कर मंगलवार को कमला नेहरू अस्पताल शिमला पहुंचाया ।

0
2724
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

लाहौल -स्पीति। हिमाचल प्रदेश के जिला लाहौल स्पीति के काजा उप-मंडल में एक गर्भवती महिला को मंगलवार को कमला नेहरू अस्पताल शिमला के लिए एयरलिफ्ट किया गया। 29 वर्षीय तेंजिन खचित आठ माह की गर्भवती है जो गांव पांगमो की स्थाई निवासी है। 13 अप्रैल को उनकी अचानक तबीयत खराब और परिजन तुरन्त काजा अस्पताल में ले गए। काफी देर तक तबीयत में सुधार नहीं होने पर अस्पताल प्रशासन ने उन्हें कमला नेहरू अस्पताल शिमला रेफर करने का फैसला लिया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

अस्पताल प्रशासन ने अतिरिक्त दंडाधिकारी ज्ञान सागर नेगी को जारी जानकारी दी । इसके बाद ज्ञान सागर नेगी ने कृषि मंत्री डॉ राम लाल मार्कंडेय से संपर्क किया। फिर हेलीकॉप्टर की सुविधा मुहैया करवाने की बात रखी।

कृषि मंत्री ने आला अधिकारियों से बात करके मंगलवार को गर्भवती महिला को एयरलिफ्ट का प्रबन्ध किया गया। मंगलवार को महिला मरीज को तीमारदार सहित कमला नेहरू अस्पताल एयरलिफ्ट किया गया।

बीएमओ तेंजिन नोरबू ने बताया कि महिला पीड़िता काफी बीमार थी। इस वजह से उन्हें तुरंत रैफर किया गया । मंत्री और एडीएम की मदद से मंगलवार को मरीज कमला नेहरू अस्पताल शिमला भेज दिया गया है। कृषि मंत्री डॉ राम लाल मार्कंडेय ने कहा कि जैसे ही प्रशासन ने मरीज के बारे में बताया मैंने तुरन्त अधिकारियों से संपर्क करके जितनी जल्दी हो सका इन्हे एयरलिफ्ट करने का कार्य शुरू किया। मंगलवार को सफलतपूर्वक एयरलिफ्ट कर दिया गया है। लाहुल स्पीति के लोगों के लिए हेलीकॉप्टर की सुविधा मददगार साबित हो रही है । हमेशा अपातकालीन परिस्थितियों में हेलीकॉप्टर से लोगों को सुविधा ही मिली है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेख!! राशिफल 15 अप्रैल 2020 बुधवार !!
अगला लेखशिमला । हिमाचल कोरोना वारियर्स संस्था के कप्तान और समाजसेवी सचिन डोगर कर रहे हर संभव सहायता ।