सुन्नी ! सीवरेज की गंदगी डाल पेयजल दूषित करने का मामला !

0
4896
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

सुन्नी ! ग्राम पंचायत ओगली के लिए पेयजल आपूर्ति करने वाली थारू पेयजल योजना में सीवरेज की गंदगी डाल दूषित करने का मामला सामने आया है। ग्राम पंचायत हिमरी के गांव गडाऊ के एक व्यक्ति द्वारा अपने मकान की सीवरेज की निकासी को मकान से थोड़ी दूरी पर खुले में छोड़ दिया गया जहां से ये गंदगी सीधे थारू पेयजल योजना के लिए आ रहे पानी में मिल रही थी।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस बात का पता चलते ही कुछ ग्रामीणों द्वारा इसकी सूचना जल शक्ति विभाग गुम्मा को दी गई। शनिवार को सूचना मिलते ही सहायक अभियंता हरमेश भाटिया ने तुरंत कार्रवाई करते हुए मकान के सीवरेज की निकासी को बंद करवा दिया है तथा मकान मालिक को चेतावनी दी गई है कि यदि भविष्य सीवरेज की निकासी पेयजल योजना की ओर डाली गई तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा समय-समय पर स्रोत की सफाई की जाती है।

परंतु जहां यह मामला सामने आए हैं वहां की भौगोलिक परिस्थितियां कुछ इस तरह है कि कुछ भी सामने नजर नहीं आ रहा था । स्थानीय लोगों को जल प्रदूषण फैलाने से रोकने के लिए लगातार जागरूक किया जाता रहा है। उन्होंने ग्रामीणों से अपील की कि जल को प्रदूषित ना करें अन्यथा विभाग द्वारा कड़ी कार्रवाई अम्ल में लाई जाएगी।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखसुंदरनगर ! गायकी के क्षेत्र में एक और उभरता हुआ नया चेहरा !
अगला लेखसुंदरनगर ! कर्फ्यू मे डील के दौरान सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने के लिए आगे आए एनसीसी कैडेट !