सोलन जिला में आज 18 व्यक्तियों की रिपोर्ट नेगेटिव !

- आज एकत्र किए गए 86 सैम्पल....

0
2916
सांकेतिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

सोलन ! जिला से गत दिवस कोरोना वायरस संक्रमण की जांच के लिए एकत्रित 18 रक्त नमूनों की केन्द्रीय अनुसंधान संस्थान, कसौली से कोरोना वायरस के सम्बन्ध में आज प्राप्त रिपोर्ट नेगेटिव आई है। यह जानकारी आज यहां जिला स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. एन.के. गुप्ता ने दी।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने कहा कि उक्त 18 व्यक्तियों में से 03 सोलन से तथा 15 नालागढ़ से है । आज सोलन जिला से कोरोना वायरस संक्रमण की जांच के लिए कुल 86 रक्त नमूने एकत्र किए गए हैं। उन्होंने कहा कि इनमें 22 सैम्पल बु्रकलिन अस्पताल बद्दी तथा 64 सैम्पल इण्डोर स्टेडियम बद्दी से एकत्रित किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि गत रात्रि इन्दिरा गांधी चिकित्सा महाविद्यालय, शिमला से सोलन जिला के 20 रक्त नमूनों की प्राप्त जांच रिपोर्ट में 02 व्यक्ति कोरोना वायरस संक्रमण के लिए पोजिटिव पाए गए हैं। उक्त दोनो व्यक्तियों के सैम्पल ब्रुकलिन अस्पताल बद्दी से एकत्र किए गए थे। दोनों संक्रमित व्यक्तियों को नालागढ़ उपमण्डल के बद्दी स्थित इएसआई अस्पताल जो कि सिरमौर तथा सोलन जिलों के पुष्ट कोविड-19 संक्रमित व्यक्तियों के लिए द्वितीय स्तरीय समर्पित आईसोलेशन सुविधा (रेड श्रेणी) है में भेज दिया गया है।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि इन्दिरा गांधी चिकित्सा महाविद्यालय, शिमला से गत रात्रि प्राप्त शेष 18 व्यक्तियों की रिपोर्ट नेगेटिव है।

डाॅ. गुप्ता ने कहा कि इन्दिरा गांधी चिकित्सा महाविद्यालय, शिमला में सोलन जिला के 03 कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्तियों की द्वितीय रिपोर्ट भी नेगेटिव प्राप्त हुई है। यह तीनों व्यक्ति तबलीगी जमात से सम्बन्ध रखते हैं।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग कोरोना वायरस संक्रमण के विषय में लोगों को जागरूक कर रहा है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि घर पर ही रहें और खांसी, बुखार इत्यादि की स्थिति में समीप के स्वास्थ्य केन्द्र से सम्पर्क करें।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! कर्फ्यू पास बनवा कर IGMC जाकर ब्लड डोनेट कर मिसाल पेश की !
अगला लेखहिमाचल में कोरोना संक्रमित मरीजो में से ठीक हुए मरीजों की संख्या नौ हुई ।