आनी ! पंचायत प्रधान उषा चौहान ने बैहना पंचायत को सैनिटाइज करने का उठाया बीड़ा !

0
2328
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

आनी ! करोनो वायरस के बढ़ते खतरे को देखकर ग्राम पंचायत बैहना की जुझारू व कर्मठ प्रधान उषा चौहान ने बैहना पंचायत को किया सेनिटाइज करने का बीड़ा उठाया । जिला कुल्लु के आनी खण्ड की बैहना पंचायत के प्रधान उषा चौहान के तत्वावधान में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए लुहरी बाजार के आस पास सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव स्कूलों, मंदिरों ,दुकानों अस्पताल और घरों के आस पास किया गया, ताकि पंचायत पूरी तरह से सैनिटाइज हो जाए सके ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उषा चौहान ने लोगों तक मास्क व सैनिटाइजर पहुंचाने का जिम्मा भी उठा रहे हैं। पंचायत के बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक जागरूकता अलख जगा रहे हैं। समाजसेवक के तौर पर भी अपनी पहचान रखने वाली उषा चौहान ने उपमंडल प्रशासन के आदेश अनुसार अपने क्षेत्र में प्रवासी मजदूरों की भी एक सूची तैयार कर रखी है जिन्हें निशुल्क राशन उपलब्ध करवा रहे हैं। इस मुहिम में पंचायत के युवाओं का इनको भरपूर सहयोग मिल रहा है। प्रधान उषा चौहान की इस कोशिश की ग्रामीण जमकर सराहना कर रहे हैं। ग्रामीणों का यह भी कहना है कि घर-घर जाकर खुद ही छिड़काव करना तो सराहनीय है ही, साथ ही उन्हें सामाजिक दूरी के प्रति जागरूक करना भी काबिले तारीफ है।

लोगों का कहना है कि अन्य पंचायत प्रधानों को भी सीख लेनी चाहिए ताकि वैश्विक महामारी कोरोना के खिलाफ इस जंग में देश की जीत हो सके ।इस सामाजिक कार्य मे उनका साथ उपप्रधान जिया लाल, बार्ड पंच सचिन गुप्ता,सुनीता देवी,आशा वर्कर राधा देवी, व्यापार मंडल लुहरी, पंचायत स्तर के महिला मंडलों, पुलिस चौकी प्रभारी तथा उनकी पुरी टीम के सदस्यों ने सहयोग दिया ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबंजार ! लॉकडाउन के बाद लंबी छुट्टी पर आना था, लेकिन अधूरा रहा माँ-बाप से मिलने का सपना !
अगला लेखचम्बा ! स्वास्थ्य जांचने के लिए किया गया शिविर का आयोजन।