चम्बा ! चलो चम्बा रूरल फेस्ट चमीनू में लोक गायकों व कवियों ने लूटी महफिल ! 

0
486
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ,28 जनवरी [ ज्योति ] ! चलो चम्बा अभियान के अंतर्गत चम्बा के चमीनू में चल रहे रूरल फेस्ट के दौरान रविवार को एचटूओ आनंदम चमीनू में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया। इसमें सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा, कवि सम्मेलन, पारंपरिक व्यंजन आकर्षण का केंद्र रहे।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

रविवार को समापन समारोह के दौरान आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में लोक गायक जितेंद्र पंकज सहित अन्य कलाकारों ने चंब्याली गीतों से दर्शकों का मन मोह लिया। वहीं, जम्मू सहित विभिन्न स्थानों से आए लोगों ने भी प्रस्तुति दी। इसके अलावा जिला भाषा अधिकारी की ओर से कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया।

इसमें जिलाभर के कवियों ने अपनी कविताओं से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। कवि सम्मेलन में चम्बा की लोक संस्कृति और भौगोलिक सुंदरता पर कविताएं सुनने को मिली। जिले के कुछ कवियों ने चंब्याली और गद्दी बोली में भी कविता वाचन किया।

सम्मेलन में जिला पर्यटन अधिकारी और जिला भाषा अधिकारी मुख्य रूप से मौजूद रहे। कवि सम्मेलन में भूपेंद्र जसरोटिया, एमआर भाटिया, दिनेश ठाकुर, किरण कुमार, रवि शर्मा, होशियार सिंह, खेमराज, महाराज सिंह, नेकराम, मीनो ठाकुर, रामानंद, करुण, केएस प्रेमी, मोनिका, बिमला और अनीश मिर्जा ने अपनी कविताएं सुनाई।

इसके बाद यहां पर दंत चिकित्सक की ओर से शिविर के माध्यम से लोगों के दांतों के स्वास्थ्य की जांच की गई। साथ ही उन्हें दांतों के स्वास्थ्य से संबंधित सलाह भी दी गई। नोट ओन मैप संस्था के सह संस्थापक मनुज शर्मा व जिला पर्यटन अधिकारी राजीव मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि चलो चम्बा रूरल फेस्ट चमीनू का सफलतापूर्ण आयोजन किया गया। इसमें चलो चम्बा अभियान के तहत विभिन्न प्रकार की गतिविधियों का आयोजन किया गया।

यहां पर स्वयं सहायता समूहों की ओर से तैयार पारंपरिक व्यंजनों का लोगों ने खूब लुत्फ उठाया। स्वयं सहायता समूहों के साथ मिलकर ही कार्यक्रम आयोजित किया गया। वहीं, फेस्ट में पहुंचने वाले लोगों का कहना है कि चलो चम्बा अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में चम्बा की संस्कृति की झलक देखने को मिली है। इससे जिला के पर्यटन को काफी बल मिलेगा। जिससे रोजगार के अ‌वसर पैदा होंगे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! राज्यपाल ने विद्यार्थियों के समग्र विकास पर दिया बल  ! 
अगला लेखशिमला ! मुख्यमंत्री ने सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम के दौरान पंजोआ में विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से किया संवाद !