बिलासपुर ! जिला में ‘सरकार गांव के द्वार’ कार्यक्रम की शुरुआत ग्राम पंचायत कसारू से होगी, तकनीकी शिक्षा मंत्री करेंगे अध्यक्षता – आबिद हुसैन सादिक ! 

0
642
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ,12 जनवरी ! उपायुक्त बिलासपुर आबिद हुसैन सादिक ने कहा कि प्रदेश सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम ‘सरकार गांव के द्वार’ की शुरुआत घुमारवीं उपमंडल के अंतर्गत ग्राम पंचायत कसारू से 17 जनवरी, 2024 को होगी।प्रदेश सरकार में तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्मानी कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। उन्होंने आज जिला मुख्यालय के बचत भवन में सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आयोजित जिला स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

आबिद हुसैन सादिक ने कहा कि प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने और लोगों की विभिन्न समस्याओं को उनके घर-द्वार के समीप सुलझाने के लिए सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम आरंभ किया जा रहा है।उपायुक्त ने कहा कि सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को प्रदेश सरकार की विभिन्न नीतियों और कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी प्रदान की जाएगी।

उन्होंने सभी विभागों को निर्देश दिए कि कार्यक्रम में अपने-अपने विभाग से संबंधित कल्याणकारी नीतियों की जानकारी जन-जन तक पहुंचाएं ताकि लक्षित वर्गों को समय पर योजनाओं का लाभ प्राप्त हो सके।

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को कार्यक्रम स्थल पर मेगा स्वास्थ्य शिविर आयोजित करने के निर्देश दिए। ताकि स्थानीय लोगों को इस कार्यक्रम के माध्यम से स्वास्थ्य जांच के लाभ भी प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में विभिन्न विभागों द्वारा प्रदर्शनियां भी स्थापित की जाएंगी। इन कार्यक्रमों में लोगों को प्रमाण पत्र बनाने जैसी सुविधाएं और राजस्व सम्बन्धी आवेदनों पर कार्यवाही की सुविधा भी प्राप्त होगी।

उन्होंने कहा कि ज़िला सतरीय कार्यक्रम के अलावा जिला के चारों विधानसभा क्षेत्रों में भी यह कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र में 18 जनवरी, झंडूता विधानसभा क्षेत्र में 19 जनवरी, बिलासपुर सदर विधानसभा क्षेत्र में 20 जनवरी और श्री नैना देवी जी विधानसभा क्षेत्र में 21 जनवरी को ‘सरकार गांव के द्वार’ पहुंचेगी।

उपायुक्त बिलासपुर ने बताया कि संबंधित विधानसभा क्षेत्रों में कार्यक्रम के दौरान उस विधानसभा क्षेत्र के सभी चुने हुए प्रतिनिधियों भूतपूर्व विधायकों को भी इस कार्यक्रम के लिए निमंत्रण प्रशासन की ओर से दिया जाएगा। बैठक में सभी उपमंडलों के उपमंडल अधिकारी और सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! जिला में 318 नि:क्षय मित्र पंजीकृत 430 क्षय रोगियों का कर रहे हैं पोषण ! 
अगला लेखशिमला ! हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय !