चम्बा ! लंबे अरसे के बाद पक्की हुई चंडी बडोह ग्रामीण सड़क बनने से लोग को मिली बड़ी राहत !

0
486
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा , 19 अक्टूबर [ शिवानी ] ! लंबे अरसे के बाद चंडी बडोह मार्ग पर नए सिरे से टायरिंग का कार्य इन दिनों काफी प्रगति पर है। बताते चले कि हाल ही में हुई भारी बारिश के बाद यह रास्ता पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था जिसके चलते ग्रामीण लोगों को पैदल तक चलना मुश्किल हो गया था। परंतु लोक निर्माण विभाग द्वारा इस कार्य को बहुत जल्द शुरू करके स्थानीय ग्रामीण लोगों को राहत देने का काम किया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

हालंकि इस मार्ग पर 80 फ़ीसदी कार्य हो चुका है और अब लोगों को बेहतर सड़क की सुविधा मिल रही है। बता दें कि यह मार्ग पिछले कई वर्षों से कच्चा था ,और इस मार्ग पर जगह-जगह धूल मिट्टी होने के कारण मार्ग से गुजरने वाले वाहन चालकों को काफी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। खासकर पैदल यात्रियों को काफी दिक्कतें पेश आ रही थी। वहीं नाबार्ड के तहत अब लोक निर्माण विभाग उपमंडल कोटी की ओर से इस सड़क का चौड़ीकरण, पानी की निकास नाली, पैराफिट, क्रैश बैरियर, और नए सिरे से टायरिंग की गई है। ताकि लोगों को बेहतर सड़क की सुविधा दी जा सके।

बता दे कि अब यह मार्ग पक्का हो चुका है और इस मार्ग पर चलने वाले राहगीरों को मार्ग पर चलने में आसानी हो रही है। सड़क में नए सिरे से तारकोल बिछने से लोगों को काफी राहत मिली है। इसके लिए लोगों ने लोक निर्माण विभाग का आभार व्यक्त किया है।

वहीं दूसरी और लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता संजीव कुमार अत्तरी ने बताया कि नाबार्ड के तहत यह सड़क साढ़े पांच किलोमीटर बनाई जानी थी और अभी तक इस पर पांच करोड़ 70,लाख रुपए का कार्य होना था और अभी इस सड़क पर 80 फ़ीसदी काम पूरा हो चुका है और बाकी के बचे हुए कार्य को मार्च महीने तक पूरा कर लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस सड़क के बन जाने से यहां के सथानीय ग्रामीण लोगों को किसी भी प्रकार की कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़ेगा और लोगों को बेहतर सड़क सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग लगातार लोगों को बेहतर सड़क सुविधा देने के लिए प्रयासरत है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! टिकरीगढ़ में तीन दिनों से बिजली गुल, लोगों समेत स्कूली बच्चें परेशान !
अगला लेखशिमला ! भारत-न्यूजीलैंड धर्मशाला मैच में खलल डाल सकता है मौसम !