चम्बा ! उपायुक्त चम्बा ने जिला वासियों से की अपी कहा….नदी नालों से रहें दूर !

0
1776
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा 09 जुलाई [श्रेया] ! जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण चम्बा के अध्यक्ष एवं उपायुक्त अपूर्व देवगन ने लगातार जारी भारी बारिश के दृष्टिगत जिला वासियों से सावधानी बरतने की अपील की है। उन्होंने बताया कि मौसम विज्ञान केंद्र शिमला द्वारा चंबा जिले के कुछ स्थानों पर भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने सभी नागरिकों व पर्यटकों से नदी-नालों के किनारे न जाने व भूस्खलन संभावित क्षेत्रों में जाने से बचने का आग्रह किया है। उन्होंने लोगों से अपील की कि खराब मौसम में अनावश्यक यात्रा पर न निकलें, सुरक्षित स्थानों पर रहें और किसी प्रकार का जोखिम न उठाएं ।

उपायुक्त ने समस्त पंचायत प्रधानों, गैर सरकारी संगठनों, ट्रैकर्स एवं नागरिकों से भी अनुरोध किया है कि वे इस बारे लोगों को जानकारी प्रदान करें ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सके ।

उपायुक्त ने जिला वासियों से आग्रह किया है कि किसी भी प्रकार की आपात स्थिति में तत्काल जिला आपदा प्रबंधन केंद्र के टोल फ्री नम्बर 1077 अथवा दूरभाष नम्बर 01899-226950, 98166-98166, 97360-06786, 70185-80452 पर सूचित करें ।आपदा प्रबन्धन केन्द्र चौबीसों घंटे क्रियाशील है।

उपायुक्त ने कहा कि आपदा प्रबंधन से जुड़े सभी विभागों को पूरी तरह मुस्तैद रहने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि सम्बन्धित विभागाधिकारियों द्वारा जिला में भारी बारिश के कारण अवरुद्ध हुए मार्गों को तत्काल प्रभाव से बहाल करने के साथ-साथ बिजली व पेयजल की व्यवस्था को सुचारू रखना सुनिश्चित बनाया जा रहा है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! बिंदल ने हर घर नल , नल से स्वच्छ जल योजना के लिए मोदी का किया थैंक्स !
अगला लेखशिमला ! रांझणा में भवन पर गिरा मलबा,एक युवती की मौत !