चम्बा ! भारी बारिश से 125 के करीब सड़कें यातायात के लिए बंद !

0
1347
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा, 09 जुलाई [श्रेया] ! उपायुक्त एवं अध्यक्ष ज़िला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण अपूर्व देवगन ने कहा है कि लगातार भारी बारिश के चलते सभी महत्वपूर्ण व्यवस्थाओं की उपलब्धता सुनिश्चित बनाने को लेकर चंबा जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

आपदा प्रबंधन से जुड़े सभी अधिकारियों को विशेष सतर्कता रखने के निर्देश जारी किए हैं । अपूर्व देवगन ने बताया कि ज़िले में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण कारण लोक निर्माण विभाग,जल शक्ति विभाग समेत विभिन्न विभागों की कई परियोजनाओं को नुकसान पहुंचा है। साथ में उन्होंने यह भी बताया कि प्रशासन का ध्यान लोगों की सुरक्षा पर है।

प्रशासन के तमाम अधिकारी और आवश्यक मशीनरी एवं सहायक उपकरण फील्ड में तैनात किए गए हैं ।
अपूर्व देवगन ने बताया की दोपहर 1 बजे तक प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला में भारी बारिश से लगभग 125 के करीब सड़कें यातायात के लिए बंद हैं ।

इसी तरह 301 विद्युत ट्रांसफार्मर और 61 पेयजल योजनाएं भारी बारिश की वजह से प्रभावित हुई हैं ।
इन्हें यथाशीघ्र बहाल करने के प्रयास जारी हैं। नदियों में जलस्तर खतरनाक तरीके से बढ़ा हुआ है। वहीं मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे भी जिले में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

उन्होंने बताया कि चमेरा डैम में सिल्ट भरने के कारण उनकी सफाई के लिए डैम के गेट खोले गए हैं। ऐसे में रावी नदी में जल स्तर और बढ़ सकता है। उन्होंने सभी नागरिकों व पर्यटकों से नदी-नालों के किनारे न जाने की अपील की है। उन्होंने आग्रह किया कि भारी बारिश को देखते हुए अनावश्यक यात्रा न करें, सुरक्षित स्थानों पर रहें और किसी प्रकार का जोखिम न उठाएं।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! रांझणा में भवन पर गिरा मलबा,एक युवती की मौत !
अगला लेखशिमला ! जनजातीय आबादी के सामाजिक-आर्थिक जीवन को बदलेगी सामुदायिक विकास योजना !