शिमला ! विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर राज्य स्तरीय हैकथॉन प्रतियोगिता का आयोजन !

0
1224
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला , 05 जून [ विशाल सूद ] ! शिमला के सीपीआरआई में हिमाचल प्रदेश राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर राज्य स्तरीय हैकथॉन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की और प्रतियोगिता में अव्वल रहे प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस मौके पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में प्लास्टिक बैन है बावजूद इसके अभी भी कुछ चीजों में प्लास्टिक पहुंच रहा है जो नदियों, नालों और खड्डों में देखने को मिल रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार प्लास्टिक वेस्ट इंडस्ट्री से बात करके इस प्लास्टिक का प्रबन्धन कैसे करें इसको लेकर बात करेगें। सरकार ने इस बार के बजट में जलवायु, प्रकृति और संस्कृति का समावेश करके ग्रीन स्टेट की आधारशिला रखी है जिसके भविष्य में अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। सरकार अगले साल में थर्मल पॉवर की जगह सौर ऊर्जा का इस्तेमाल करेगें और ग्रीन हाइड्रोजन की तरफ की आगे बढ़ेगी। जिससे प्रदेश की आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा।

प्रतियोगिता में 150 प्रतिभागियो ने भाग लिया जिनमें से 11 प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। प्रथम स्थान पर रहने वाले प्रतिभागियों को एक लाख रुपए, दुसरे पर 75 हजार और तीसरे स्थान पर 50 हजार रूपए का पुरस्कार दिया गया।वहीं प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 2 करोड़ रूपए का चेक भी सीएम को भेंट किया।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! सीटू का महाधरना ,मजदूरों के लाभ रोकने के खिलाफ किया सचिवालय का घेराव !
अगला लेखधर्मशाला ! पर्यावरण दिवस पर डीसी ने लॉंच किया ’प्लास्टिक मुक्त मंदिर’ प्रोजेक्ट !