शिमला ! सीटू का महाधरना ,मजदूरों के लाभ रोकने के खिलाफ किया सचिवालय का घेराव !

0
759
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला , 05 जून [ विशाल सूद ] ! हिमाचल प्रदेश राज्य कामगार कल्याण बोर्ड द्वारा मनरेगा, निर्माण व बीआरओ मज़दूरों के लाभ रोकने पर सोमवार को सीटू के विभिन्ग संगठनों ने शिमला में महाधरना किया। सीटू के बैनर तले सैकड़ो मजदूरों ने टोलैंड से छोटा शिमला तक रैली निकाली।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

सीटू ने आरोप लगाया कि पिछले आठ महीनों से गैर कानूनी तरीके से मजदूरों के लाभ रोके गए है। जिन्हें बहाल करने की मांग को लेकर आज मज़दूर संगठन सीटू से सम्बंधित मनरेगा व निर्माण मज़दूर फेडरेशन प्रदेश सरकार सचिवालय छोटा शिमला में प्रदर्शन किया जा रहा है।

सीटू फेडरेशन अध्यक्ष जोगिंद्र कुमार ने कहा है कि बोर्ड से पंजीकृत मनरेगा, निर्माण व बीआरओ मज़दूरों की सहायता राशि बोर्ड के सचिव ने पिछले आठ महीने से गैर कानूनी तरीक़े से रोक कर रखी है जिससे साढ़े चार लाख मज़दूरों को मिलने वाली आर्थिक सहायता और पंजीकरण के लाभ रोक दिए गए हैं। बार – बार बोर्ड के सचिव से इसे जारी करने की मांग करने और 3 अप्रैल को नवगठित बोर्ड की मीटिंग में फैसला हो जाने के बाद भी ये रुके हुए आर्थिक लाभ बहाल नहीं हुए हैं। इसके खिलाफ आज सचिवालय का घेराव किया जा रहा है। और सरकार को चेतावनी दी गई है कि यदि जल्द ही मजदूरों के लाभ जारी नहीं किए जाते हैं तो आने वाले दिनों में और उग्र आंदोलन शुरू किया जाएगा।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! पूर्व सीएम स्वर्गीय वीरभद्र सिंह के जन्मदिन पर शिमला में होगी इंटरनेशनल प्रो बॉक्सिंग चेम्पियनशिप !
अगला लेखशिमला ! विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर राज्य स्तरीय हैकथॉन प्रतियोगिता का आयोजन !